पॉश सोसाइटी में कुत्तों ने बुजुर्ग महिला को लहूलूहान किया, पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा

नोएडा: पॉश सोसाइटी में कुत्तों ने बुजुर्ग महिला को लहूलूहान किया, पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा

पॉश सोसाइटी में कुत्तों ने बुजुर्ग महिला को लहूलूहान किया, पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

गौतमबुद्ध नगर की हाईराइज सोसाइटी एक साथ कई समस्याओं से जूझ रही हैं। आज नोएडा के सेक्टर-151 में स्थित पॉश जेपी ग्रीन्स अमन (Jaypee Greens Aman) सोसाइटी में आवारा कुत्तों का आतंक सामने आया है। सोमवार की सुबह करीब 7:00 बजे सोसाइटी के पार्क में टहल रही एक हैंडीकैप बुजुर्ग महिला मंजू बाला शर्मा को कुत्तों ने काटकर बुरी तरह लहूलूहान कर दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत थाना नॉलेज पार्क में की है। प्रभारी निरीक्षक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मगर बड़ा सवाल ये है कि जेपी ग्रीन्स अमन जैसी पॉश सोसाइटी में भी आवारा कुत्तों को रोकने का कोई प्रबंध क्यों नहीं है? 

आवाज दबा दी जाती है
बुजुर्ग मंजू बाला शर्मा पत्नी राजकुमार शर्मा ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि, आज सुबह वह सोसायटी के पार्क में टहल रही थीं। उसी दौरान आवारा कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया। उनके बाएं पैर में कई जगह काटा। जिससे वह लहूलुहान हो गईं। उनके पति राजकुमार शर्मा उन्हें लेकर तुरंत अस्पताल गए और उनका इलाज करवाया। पीड़िता ने कहा है कि जेपी ग्रीन्स अमन सोसाइटी में इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी हैं। लेकिन अब तक कोई प्रशासनिक कार्यवाही नहीं की गई है। अब भी ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। अगर कोई आवाज उठाने या कार्रवाई की मांग करता है, तो उसे धमकियां दी जाती हैं। उसकी आवाज को दबा दिया जाता है। 


FMG नहीं कर रही कार्रवाई
उन्होंने सोसायटी के कुछ निवासियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही FMG पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए FMG कोई कार्रवाई करने का प्रयास नहीं करती है। जिससे कुत्तों के काटने की घटनाएं अक्सर सामने आती हैं। सोसाइटी के भी कुछ लोग स्ट्रीट डॉग को संरक्षण देते हैं। वे सभी इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार हैं। पीड़ित ने कहा है कि FMG इस प्रकार के लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करे। ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों।

पहले भी काट चुके हैं कुत्ते
ट्राईसिटी टुडे से बातचीत में पीड़िता मंजू बाला शर्मा के पति राजकुमार शर्मा ने बताया कि पहले भी उन्हें एक बार कुत्ते काट चुके हैं। तब भी हमने शिकायत की थी। लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। उसके बाद भी सोसाइटी में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन प्रबंधन कोई कठोर कदम नहीं उठाता है। आज हुए हादसे के बाद उन्होंने FMG पदाधिकारियों से मिलने की कोशिश की। लेकिन फिलहाल मुलाकात नहीं हो पाई। राजकुमार शर्मा ने बताया कि नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। साथ ही उन्होंने सोसायटी के कुछ निवासियों पर भी रोष जताया। उनका कहना है कि कुछ लोग स्ट्रीट डॉग को खाना खिलाते हैं। फिर ये कुत्ते सोसाइटी में खुले घुमते रहते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.