नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के द्वार 150 लोगों के लिए खुले, प्राधिकरण के अकाउंट में आए 475 लाख रुपए

बड़ी खबर : नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के द्वार 150 लोगों के लिए खुले, प्राधिकरण के अकाउंट में आए 475 लाख रुपए

नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के द्वार 150 लोगों के लिए खुले, प्राधिकरण के अकाउंट में आए 475 लाख रुपए

Google Image | Symbolic Image

Noida News : सेक्टर-151ए में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स की सदस्यता लेने वाले 150 सदस्यों ने नोएडा के गोल्फ कोर्स में खेलना शुरू कर दिया। नए गोल्फ कोर्स की 950 लोग सदस्यता ले चुके हैं। सदस्यता शुल्क एक साथ जमा करने पर लोगों को नोएडा के गोल्फ कोर्स में खेलने का मौका नोएडा प्राधिकरण दे रहा है। आपको बता दें कि एक आम आदमी के लिए गोल्फ कोर्स का सदस्य बनने के लिए सदस्यता की कीमत 10 लाख रुपए तय की गई है, लेकिन सरकारी सेवाएं दे रहे लोगों को 5 से 7 लाख रुपए तक की छूट दी गई है।

अभी केवल 40 प्रतिशत काम पूरा हुआ
नोएडा प्राधिकरण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास गोल्फ कोर्स का निर्माण करा रहा है। अभी करीब 40 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। गोल्फ कोर्स में सात एकड़ में क्लब, बैंक्वेंट हॉल और पार्क का निर्माण किया जा रहा है। परिसर में कांफ्रेस हॉल, जिम, लग्जरी सूट्स, गेस्ट रूम, स्वीमिंग पुल आदि बनाए जाएंगे। यह 18 होल का होगा।

150 लोगों पूरा सदस्यता शुल्क जमा किया
नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक केवी सिंह का कहना है कि करीब 150 लोग पूरा सदस्यता शुल्क जमा कर चुके हैं। ऐसे में उनको नोएडा के गोल्फ कोर्स में खेलने की सुविधा देनी शुरू कर दी है। उनके आईकार्ड बनाने की भी प्रक्रिया चल रही है। गोल्फ कोर्स का काम अगस्त 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। अभी बिल्डिंग निर्माण के अलावा चारदीवारी बनाने का काम चल रहा है।

क्या और कैसे मिल रही सुविधाएं
अधिकारियों ने बताया कि नोएडा के गोल्फ कोर्स में खेलने के लिए कुछ शर्तें होंगी, जिनमें पहले आओ पहले पाओ के तहत ज्यादा से ज्यादा छह सदस्य कार्य दिवस में गोल्फ खेल सकते हैं। किसी भी सदस्य के को एक माह में चार दिन या एक कैलेंडर वर्ष में 48 दिन से ज्यादा गोल्फ खेलने या गोल्फ कोर्स में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक सदस्य और पति या पत्नी अपने बच्चे जो 21 वर्ष से कम आयु के होंगे, उनको पारस्परिक व्यवस्था के तहत नोएडा गोल्फ कोर्स की सभी सुविधाओं जैसे ड्राइविंग रेंज, गोल्फ कोर्स, रेस्त्रत्त्त्तं कॉफी शॉप और बार का उपयोग करने की अनुमति होगी।

पास में बनेगा हेलीपोर्ट 
गोल्फ कोर्स के पास नोएडा प्राधिकरण हेलीपोर्ट भी बनवाएगा। इसकी टेंडर प्रक्रिया चल रही है। इसमें आई कंपनी की तकनीकी बिड खुल चुकी है, फाइनेनशियल बिड खुलनी बाकी है। उम्मीद है कि दिवाली के आसपास हेलीपोर्ट का निर्माण शुरू हो सकता है। ऐसे में विदेशी भी आसानी से हेलीकॉप्टर के जरिए यहां गोल्फ खेलने आ सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.