आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने छात्रों को किया प्रेरित, दी ये बड़ी सीख 

नोएडा : आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने छात्रों को किया प्रेरित, दी ये बड़ी सीख 

आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने छात्रों को किया प्रेरित, दी ये बड़ी सीख 

Tricity Today | आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने छात्रों को किया प्रेरित

आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता ने छात्रों को किया प्रेरित, दी ये बड़ी सीख  Noida News : इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (Institute of Management Studies - IMS), नोएडा ने बीसीए एवं एमसीए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन किया। सोमवार को संस्थान परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर वक्ता एफले के डायरेक्टर एंटरप्राइज बिजनेस डेवलपमेंट डॉ. अनुज त्रिपाठी, आईएमएस की डीन डॉ. मंजू गुप्ता, आईएमएस लॉ कॉलेज के डीन प्रो. सत्य प्रकाश एवं अमेजन की कस्टमर सर्विस एसोसिएट एवं आईएमएस की एलुमनाई अग्रिमा ने अपने विचार प्रकट किए। कार्यक्रम के दौरान संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करायी।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए डॉ. मंजू गुप्ता ने कहा कि हम सभी के जीवन में डिग्री जरूरी है, लेकिन स्किल के बिना हम सफलता की कामना नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अनुशासन एवं समय की प्रतिबद्धता हमें खुद के प्रति जिम्मेदार बनाता है। डॉ. गुप्ता ने कार्यक्रम के दौरान छात्रों से अपील की, कि आप खुद में सकारात्मक बदलाव के साथ राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाएं। भविष्य में फॉलोवर बनने की अपेक्षा लीडर बनने की तैयारी करें। कार्यक्रम के दौरान प्रो. सत्य प्रकाश ने छात्रों से समग्र व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने नियमित व्याख्यान के महत्व, छात्रों और संकायों के बीच स्वस्थ संबंधों के बारे में चर्चा की। प्रो. सत्य प्रकाश ने प्रभावशाली व्यक्तित्व, आत्म अनुशासन एवं विपरीत परिस्थिति में भी काम करने की क्षमता पर ध्यान देने की वकालत की। डॉ. अनुज त्रिपाठी ने नियमित कक्षाओं में भाग लेने के साथ-साथ अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आने, निरंतर प्रयास करने और सीमाओं से परे जाने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित किया। डॉ. त्रिपाठी ने छात्रों से अपने भविष्य की बेहतरी की दिशा में अपने कौशल को बढ़ाने के लिए नई तकनीकों और तकनीकों को सीखने की अपील की।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.