भूखंडों की ई-निलामी से प्राधिकरण की भरेगी झोली, 1296 करोड़ का होगा मुनाफा, कंपनियों की भी बल्ले-बल्ले

नोएडा : भूखंडों की ई-निलामी से प्राधिकरण की भरेगी झोली, 1296 करोड़ का होगा मुनाफा, कंपनियों की भी बल्ले-बल्ले

भूखंडों की ई-निलामी से प्राधिकरण की भरेगी झोली, 1296 करोड़ का होगा मुनाफा, कंपनियों की भी बल्ले-बल्ले

Tricity Today | Noida City

Noida : नोएडा प्राधिकरण के व्यावसायिक संपत्ति के छह भूखंडों की ई-निलामी मंगलवार को हुई। इन भूखंडों की निलामी से प्राधिकरण को 1296 करोड़ रुपये का राजस्व प्राधिकरण को मिलेगा। इन भूखंड में कंपनी करीब 1396 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी।

ऑनलाइन बोली की प्रक्रिया
प्राधिकरण ने 1 सितंबर से 30 सितंबर तक व्यावसायिक भूखंडों की योजना निकाली थी जिसमें 55 भूखंडों में से 7 भूखंड पर एक निविदाएं प्राप्त हुईं थीं। प्राधिकरण की विभागीय नीति के अनुसार भूखंडों के लिए एकल निविदा आने पर 7-7 दिनों के लिए योजना को दो बार विस्तारित किया जा सकता है। मंगलवार को छह भूखंडों के लिए ऑनलाइन बोली की प्रक्रिया की गई।

इन सेक्टरों में होगा विस्तार
ओएसडी कुमार संजय ने बताया कि सेक्टर-120 स्थित भूखंड को आदित्य इंफ्राकॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड, सेक्टर-93 बी और 72 स्थित भूखंड को डिजाइनअर्च इंफ्रास्टक्चर प्राइवेट लिमिटेड, सेक्टर-94 स्थित भूखंड को पूर्वांचल प्रोजेक्ट लिमिटेड, सेक्टर-94 में ही स्थित एक अन्य भूखंड को लवीश बुल्डमार्ट प्राइवेट लिमिटेड और सेक्टर-73 स्थित एवेन्यू सुपरमार्ट लिमिटेड ने खरीदा है। सबसे ज्यादा लवीश बुल्डमार्ट 2002 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

2700 करोड़ रुपये का निवेश
ओएसडी कुमार संजय ने बताया कि इन भूखंडों पर शॉपिंग मॉल, रिटेल आउटलेट, होटल, ऑफिस आदि बनने से शहर में निवेश बढ़ेगा। कोरोना काल के बाद व्यावसायिक संपत्ति के रूप में करीब 2700 करोड़ रुपये का निवेश नोएडा को प्राप्त होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.