बिजली कटौती ने बढ़ाई उद्यमियों की परेशानी, उत्पादन प्रभावित होने के साथ आर्थिक नुकसान

नोएडा : बिजली कटौती ने बढ़ाई उद्यमियों की परेशानी, उत्पादन प्रभावित होने के साथ आर्थिक नुकसान

बिजली कटौती ने बढ़ाई उद्यमियों की परेशानी, उत्पादन प्रभावित होने के साथ आर्थिक नुकसान

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : बढ़ती गर्मी के साथ-साथ बिजली की आपूर्ति भी परेशानी का विषय बन गया है। शहर में हर रोज कई घंटे तक बिजली की कटौती होती है। जिसके कारण उद्यमियों को अधिक परेशानी होती है। बिजली गुल होने के कारण काम प्रभावित होने के साथ साथ उद्यमियों को पैसों का भी नुकसान झेलना पड़ता है। इसके अलावा गर्मी के कारण लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है। यही नहीं उमस भरी गर्मी शुरू होने के कारण बिजली न होने से लोगों को घरों में रहना भी मुश्किल हो गया है।

औद्योगिक सेक्टरों में रहती 2-3 घंटे बिजली गूल
विद्युत निगम द्वारा शहर में बिजली की आपूर्ति ठीक तरीके से नहीं की जा रही है। जिसके कारण लोगों को के साथ-साथ उद्यमियों को भी इसका अभाव झेलना पड़ रहा है। जिसके कारण उद्योग सेक्टरों में काम प्रभावित होता है। यही नहीं बिजली गुल होने के कारण उत्पादन की लागत भी बढ़ जाती है। जिससे उन्हें पैसों का भी नुकसान होता है। सेक्टर- 59 में औद्योगिक इकाइयों के एडमिन और एनईए इकाई के अध्यक्ष व मीडिया प्रभारी सुधीर श्रीवास्तव ने बताया कि अब से 3 दिन पहले बारिश के कारण कटौती का प्रभाव झेलना पड़ा था। फिर इसके बाद बिजली के तारों और ढांचों की मरम्मत करने के कारण बिजली कटौती की गई थी। जिससे उद्यमियों को नुकसान झेलना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भी शुक्रवार से रोज 2-3 घंटे तक बिजली की कटौती होती है। जिससे उत्पाद का कार्य प्रभावित होता है। 

इन सेक्टरों में है ज्यादा तक औद्योगिक इकाइयां
उद्यमियों ने बताया की नोएडा में सेक्टर-1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, 57, 58, 59, 60, 63 से लेकर 69 और सेक्टर-83 से लेकर 89 तक औद्योगिक इकाइयां है। जहां पर रोजाना 2-3 घंटे तक बिजली कटौती का सामना उद्यमियों को करना पड़ता है। अगर निगम बिजली कटौती करनी है तो बिना बताए की बजाए बता के बिजली की कटौती की जाए। जिससे उत्पादन के कार्य में बाधा न आए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.