किसान संगठनों ने बाजारों को किया बंद, मांगों को लेकर सड़क पर बैठे

नोएडा में भारत बंद का असर : किसान संगठनों ने बाजारों को किया बंद, मांगों को लेकर सड़क पर बैठे

किसान संगठनों ने बाजारों को किया बंद, मांगों को लेकर सड़क पर बैठे

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : भारत के किसान संगठनों द्वारा भारत बंद का असर दिल्ली एनसीआर के लगभग हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। नोएडा की बात करें तो नोएडा पुलिस ने किसान संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर में धारा-144 लागू कर दी है। विरोध मार्च और सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ट्रैफिक को लेकर नोएडा पुलिस (Noida Police) ने एडवाइजरी भी जारी की है। आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर-18 और अट्टा मार्केट को किसानों ने बंद करा दिया है। किसान एकजुट होकर वहां धरने पर बैठे हैं। किसानों ने सेक्टर-18 की मार्किट को बंद किया 
संयुक्त किसान मोर्चा और अन्य ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर आज (16 फरवरी) 'भारत बंद' का ऐलान किया गया है। जिसको देखते हुए नोएडा पुलिस हाई अलर्ट पर है। जिले में धारा 144 लगा दी गई है। नोएडा और दिल्ली सीमा पर लगने वाले सभी बार्डरों पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है। जिले से दिल्ली बार्डर लगने वाले मार्गों पर यातायात दबाव बढने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। इसी के साथ किसान संगठन भी पूरी प्लानिंग के साथ बैठे हैं। नोएडा की सेक्टर-18 मार्किट को किसानों ने बंद दिया है। वहीं, नोएडा के सैकड़ों किसान रोड पर बैठे है। मौके पर नोएडा पुलिस भी तैनात है।  

एक नजर नोएडा पुलिस की एडवाइजरी पर 
1 130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परीचौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होंडा सीएल चौक से पी-3 गोलचक्कर, आइएफएस विला गोलचक्कर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
2 सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नालेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेगा।
3 नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परीचौक होकर जाने वाले वाहन हरनंदी कट, गलगोटिया कट से नालेज पार्क/एक्सपो मार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेगा।
4 कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होंडा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए गन्तव्य को जा सकेगा।
5 चिल्ला बार्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेगा।
6 डीएनडी बार्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर -18 होकर एलिवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेगा।
7 कालिन्दी बार्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
8 यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
9 पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.