नोएडा के एक्सप्रेस जेनिथ बिल्डर पर 18 करोड़ का जुर्माना, एनजीटी का सबसे बड़ा एक्शन

BIG BREAKING : नोएडा के एक्सप्रेस जेनिथ बिल्डर पर 18 करोड़ का जुर्माना, एनजीटी का सबसे बड़ा एक्शन

नोएडा के एक्सप्रेस जेनिथ बिल्डर पर 18 करोड़ का जुर्माना, एनजीटी का सबसे बड़ा एक्शन

Google Image | BIG BREAKING

Noida : नोएडा से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। एनजीटी ने अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई नोएडा में की है। शहर के नामी बिल्डर के खिलाफ 18 करोड रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस बिल्डर ने अत्यधिक निर्माण करके एनजीटी के नियमों का उल्लंघन किया। इसी को लेकर एनजीटी ने कार्रवाई की है। एनजीटी ने आदेश दिया है कि अगर 1 महीने के भीतर बिल्डर ने पैसा जमा नहीं किया तो प्रशासन को जुर्माने की राशि वसूलने का जिम्मा दिया जाएगा।

एनजीटी के नियमों की धज्जियां उड़ाई
एनजीटी से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में इस समय ग्रेप लागू है। एनजीटी ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर में 1 अक्टूबर से ग्रेप लागू किया। उसके बावजूद भी बिल्डर के द्वारा अतिरिक्त निर्माण करवाया जा रहा था। बिल्डर के द्वारा 5 टावर में निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। इसी वजह से एनजीटी ने एक्सप्रेस जेनिथ बिल्डर के खिलाफ 18 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। 

4 हफ्ते में जमा करना होगा पैसा
एनजीटी का आदेश है कि बिल्डर को 4 हफ्ते के भीतर जुर्माने की राशि जमा करनी होगी, लेकिन अगर 4 हफ्ते के दौरान पैसा जमा नहीं किया तो बिल्डर से पैसा वसूलने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी जाएगी। आपको बता दें अभी तक जनपद में आधा दर्जन से ज्यादा कंपनियों के खिलाफ लाखों रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.