पुरातन जमाने का सिक्का देने का लोभ देकर बुजुर्ग से 10 लाख की ठगी, 3 पर एफआईआर

Noida News : पुरातन जमाने का सिक्का देने का लोभ देकर बुजुर्ग से 10 लाख की ठगी, 3 पर एफआईआर

पुरातन जमाने का सिक्का देने का लोभ देकर बुजुर्ग से 10 लाख की ठगी, 3 पर एफआईआर

Google Image | Symbolic Image

Noida News : पुरातन जमाने के सिक्के देने के नाम पर 3 लोगों ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम के रहने वाले एक व्यक्ति से 10 लाखों रुपए के की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर-49 पुलिस मामले की जांच कर रही है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम निवासी प्रदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि वह अपनी सोसाइटी के बाहर कुछ दिन पूर्व घूम रहे थे, तभी एक व्यक्ति उन्हें मिला। उसने एक पुरातन जमाने का चांदी का सिक्का उन्हें दिखाया और कहा कि उसे यह सिक्का बेचना है। उसने पीड़ित से कहा, "मैं गरीब आदमी हूं, आप इसे बिकवा दीजिए। अगर मैं बेचने जाऊंगा तो लोग मुझ पर शक करेंगे।" 

सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन पर बुलवाया
उन्होंने बताया कि पीड़ित उनकी बातों में आ गया। आरोपियों ने उनसे कहा कि उनके पास पुराने जमाने के सिक्के और अन्य कीमती वस्तुएं हैं। आरोपियों ने उन्हें अपने जाल में फंसाकर नोएडा के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन पर बुलवाया, वहां पर उन्हें अपनी कार में बैठा कर आरोपी उन्हें सामान दिखाने लगे। 

10 लाख रुपए निकाल लिया
पीड़ित ने बताया कि उन्हें शक हुआ कि जो सामान उन्हें दिखाया जा रहा है, वह नकली है। इस बीच आरोपी ने उन्हें कोई नशीला पदार्थ सूंघा दिया और उन्हें बेहोश करके उनके बैग में रखे 10 लाख रुपए निकाल लिया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने घटना की शिकायत थाना सेक्टर-49 पुलिस से की है। 

3 पर एफआईआर
थाना सेक्टर-49 के थानाध्यक्ष संदीप चौधरी ने बताया कि घटना 27 फरवरी 2023 की है। पीड़ित ने पुलिस से बीती रात को शिकायत की है। इस मामले में पीड़ित ने राजाराम और राजाराम की भतीजी सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.