शनिवार को चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, आचार संहिता लागू...

बड़ी खबर : शनिवार को चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, आचार संहिता लागू...

शनिवार को चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, आचार संहिता लागू...

Tricity Today | Election Commission of India

Noida News : इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख घोषित करने के लिए चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा कर दी है। शनिवार दोपहर 3:00 बजे इलेक्शन कमीशन के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। इसमें लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तारीख घोषित की जाएगी। इसके अलावा जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां भी तारीख का ऐलान किया जाएगा। बताया जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ आचार संहिता लागू हो जाएगी।

इलेक्शन की तारीख घोषित होगी
भारतीय चुनाव आयोग के द्वारा लोकसभा इलेक्शन को लेकर तारीख की घोषणा की जाएगी। बाकायदा इसको लेकर लाइव प्रसारण होगा। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव शायद 8 चरणों में हो सकता है। हालांकि, इस बात की पुष्टि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की जाएगी। ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे। इसको लेकर भी बड़ी घोषणा की जाएगी।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव कब हुए
आपको बता दें कि वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने यूपी में कुल 7 चरणों में चुनाव कराए थे। जिसमें पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को हुआ था। यूपी में दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल को हुआ था। वहीं, तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को हुआ था। चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को हुआ था। पांचवे चरण का चुनाव 6 मई को हुआ था। छठवें चरण का चुनाव 12 मई को हुआ था। आखरी चरण यानी सातवें चरण का चुनाव 19 मई को हुआ था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.