ट्विटर में मिलेगी नौकरी, LinkedIn जैसी बड़ी कम्पनियों को देगी टक्कर

Elon Musk का बड़ा ऐलान : ट्विटर में मिलेगी नौकरी, LinkedIn जैसी बड़ी कम्पनियों को देगी टक्कर

ट्विटर में मिलेगी नौकरी, LinkedIn जैसी बड़ी कम्पनियों को देगी टक्कर

Social Media | Elon Musk का बड़ा ऐलान

Noida Desk : एलन मस्क ट्विटर पर रोज नए नए बदलाव लाते रहते हैं। इन बदलाव को लेकर वह सुर्खियों में बने रहते हैं। अब एलन मस्क का X.com (पूर्ववर्ती ट्विटर) अब एवरीथिंग ऐप बनने की तैयारी में है। मस्क ट्विटर के जरिए पेमेंट की सुविधा देने की बात कर ही चुके हैं, अब वह लोगों को यहां नौकरी दिलाने की भी तैयारी कर रहे हैं। X ने जॉब पोस्टिंग के लिए एक बीटा वर्जन लॉन्च किया है। यहां कंपनियां अपनी जरूरत के हिसाब से नौकरी का विज्ञापन डाल सकेंगी। यह पहले से इसी तरह का काम कर रही प्रोफेशनल ऐप/वेबसाइट्स, जैसे लिंक्डइन और इनडीड को सीधी टक्कर होगी। 

ट्रायल वर्जन के बारे में X.com पर किया पोस्ट 
मस्क कह चुके हैं कि वह चीन के वीचैट ऐप से काफी प्रभावित हैं और X को भी एक ऐसी ऐप बनाना चाहते हैं, जहां से लगभग हर काम किया जा सके। उसी दिशा में कंपनी द्वारा उठाया गया यह एक बड़ा कदम है। कंपनी ने इस ट्रायल वर्जन के बारे में X पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है, “X हायरिंग बीटा का शुरुआती एक्सेस हासिल करें जो कि केवल वैरिफाइड संस्थानों के लिए है। अपने सबसे महत्वपूर्ण पदों के लिए विज्ञापन डालें और बगैर किसी हस्तक्षेप के लाखों उम्मीदवारों तक पहुंचें। एलोन मस्क ने ट्विटर से पहले चिड़िया को हटाया और उसे X नाम दे दिया है, कभी वह लोगो को कुत्ते में कन्वर्ट कर देते हैं तो कभी कुछ।

इस तरह कंपनियों को करना होगा आवेदन
जिस भी कंपनी को अपने अकाउंट से नौकरी का विज्ञापन करना है, वह पोस्ट कर सकती है। उन्हें इसके लिए साइनइन करना होगा। इसके बाद X उनकी पात्रता को देखेगा और अगर वह X पर वैरिफाइड कंपनी हैं तो उनके अकाउंट पर हायरिंग फीचर चालू कर देगा। कंपनी ने स्क्रीनशॉट शेयर कर यह भी बताया है कि यह फीचर काम कैसे करेगा। शेयर की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक कंपनी के X अकाउंट पर किस तरह शुरुआत में ही नौकरी का विज्ञापन दिया गया है। एलन मस्क ने इसी साल मई में इस फीचर को लाने की बात की थी। उस समय एक ट्विटर यूजर ने कहा था कि ट्विटर पर डेटिंग फीचर भी शुरू किया जा सकता है, जिसका नाम ट्विंडर हो। इस पर मस्क ने कहा था, “रोचक आइडिया, शायद नौकरियों के लिए भी ये हो सकता है।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.