गौतमबुद्ध नगर में हुआ रोजगार मेले का समापन, जाने कितने युवाओं को मिलेगी नौकरी

अच्छी खबर : गौतमबुद्ध नगर में हुआ रोजगार मेले का समापन, जाने कितने युवाओं को मिलेगी नौकरी

 गौतमबुद्ध नगर में हुआ रोजगार मेले का समापन, जाने कितने युवाओं को मिलेगी नौकरी

Tricity Today | सीईओ नरेंद्र भूषण ने लिया जायजा

Noida : सेक्टर-33ए में चल रहे नोएडा हॉट में दो दिवसीय रोजगार मेले का रविवार को समापन हो गया। रविवार को करीब 4,500 बेरोजगारों ने नौकरी के लिए पंजीकरण कराया गया। दो दिन में करीब 7,800 युवाओं ने नौकरी मिलने की उम्मीद लेकर अपना बायोडाटा जमा किया। उम्मीद है कि एक सप्ताह में योग्यता के हिसाब से बेरोजगारों को चयनित करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

तीनों प्राधिकरण ने करवाया आयोजन
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में यह रोजगार मेला आयोजित किया गया। रविवार को अधिक संख्या में लोग यहां नौकरी मिलने की उम्मीद लेकर बायोडाटा लेकर पहुंचे। मेले में आधा दर्जन औद्योगिक संगठन और एक दर्जन कंपनियों ने नौकरी देने के लिए स्टॉल लगाए हुए थे। अब आगे यह कंपनी और औद्योगिक संगठन चयन की प्रक्रिया पूरी करेंगे।

हजारों लोगों ने लिया हिस्सा
नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि मेले के अंतिम दिन पंजीकरण कराने के लिए उच्च शिक्षा, तकनीकी एवं व्यवसायिक शिक्षा प्राप्त और अनुभवी युवा बड़ी संख्या में आए। अब पंजीकृत आवेदकों को कंपनियां अपने निर्धारित मानकों और प्रक्रिया के तहत शार्टलिस्ट करेगी। अंतिम रूप से चयन कर उनको सूचित करेंगी। 

सीईओ नरेंद्र भूषण ने लिया जायजा
वहीं दूसरी ओर रविवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने रोजगार मेले में आकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां कंपनी अधिकारियों से बात कर काबलियित के हिसाब से बेरोजगारों को नौकरी देने के लिए निर्देश दिया। इस मौके पर सीईओ ने कहा कि रोजगार मेले का आयोजन इसलिए किया गया है ताकि रोजगार देने वाले और रोजगार पाने वाले एक दूसरे से मिल सकें।

यह कंपनियां यही मौजूद
मेले में पहले दिन नोएडा एन्टरप्रिन्योर्स एसोसिएशन(एनईए), एमएसएमई इंडस्ट्रीज असोसिएशन, नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट कलेस्टर, हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट वेलफेयर असोसिएशन, लघु उद्योग भारती, आईआईए नोएडा-ग्रेनो ने अपने स्टॉल लगाए। इसके साथ ही मोबाइल कंपनी वीवी, एवरी डेंसन, एडवर्व टेक्नोलॉजी, धर्मपाल प्रेमचंद, यूनाइटेड एक्सट्रा इंजीनियर उद्योग सहित अन्य छोटी बड़ी कंपनियां मेले में शामिल हुई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.