इंजीनियरिंग का छात्र रेलवे का लगा रहा था लाखों का चूना, आरपीएफ ने दबोचा

Noida News : इंजीनियरिंग का छात्र रेलवे का लगा रहा था लाखों का चूना, आरपीएफ ने दबोचा

इंजीनियरिंग का छात्र रेलवे का लगा रहा था लाखों का चूना, आरपीएफ ने दबोचा

Tricity Today | इंजीनियरिंग का छात्र रेलवे का लगा रहा था

Greater Noida/Noida News : आरपीएफ दादरी को बड़ी कामयाबी मिली है। करीब 2 वर्षों से रेलवे के तत्काल टिकट को 4 से 10 गुना दामों पर बेचने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर आरपीएफ के शिकंजे में आ गया है। सॉफ्टवेयर इंजीनियर तत्काल टिकट की बुकिंग अवैध सॉफ्टवेयर NEXUS की मदद से करता था। यह गिरफ्तारी नोएडा के कोतवाली सेक्टर-113 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव से हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब 31 ई-टिकट बरामद किए हैं, जिनकी कीमत करीब 70 हजार रुपये है।

क्या है मामला 
दरअसल, आरपीएफ दादरी को मुख्यालय प्रयागराज और क्राइम विंग अलीगढ़ से सूचना मिली थी कि नोएडा में कोई रेलवे के टिकटों की कालाबाजारी कर रहा है। इसके बाद दादरी रेलवे के आरपीएफ ने छानबीन शुरू की। इस दौरान आरपीएफ ने सर्फाबाद गांव में दबिश देकर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के छात्र को गिरफ्तार किया है। आरपीएफ की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। टिकटों की कालाबाजारी कर वह अब तक लाखों रुपए कमा चुका है।

आरोपी की पहचान
जानकारी के मुताबिक, आरोपी की पहचान नयन आलम के रूप में हुई है। नयन आलम बीटेक फाइनल ईयर का स्टूडेंट है। वह ग्रेटर नोएडा के एक निजी कॉलेज से पढ़ाई कर रहा है। आलम पर्सनल यूजर आईडी से अवैध सॉफ्टवेयर NEXUS की मदद से रेलवे की ई-टिकटों का अवैध व्यापार कर रहा था। इसने सर्फाबाद गांव में नयन टेलीकॉम के नाम से एक दुकान भी खोल रखी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.