ठेकेदार पर आर्थिक और मानसिक शोषण करने का आरोप, जानिए क्या है मामला

ईएसआईसी अस्पताल के कर्मचारियों की हड़ताल जारी : ठेकेदार पर आर्थिक और मानसिक शोषण करने का आरोप, जानिए क्या है मामला

ठेकेदार पर आर्थिक और मानसिक शोषण करने का आरोप, जानिए क्या है मामला

Tricity Today | कर्मचारियों की हड़ताल जारी

Noida : ईएसआईसी अस्पताल से उत्पीड़न का मामला सामने आ रहा है। सेक्टर-24 के ईएसआईसी अस्पताल से हाउस कीपिंग विभाग के कर्मचारी गुरुवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। आरोप है कि नोएडा के संविदाकार मैसर्स कार्मिक इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार कर्मचारियों का आर्थिक और मानसिक शोषण कर रहे हैं। गुरुवार को जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा और सचिव राम स्वारथ ने आंदोलनरत कर्मचारियों से मुलाकात की। उनकी मांगों और हड़ताल का मजदूर संगठन सीटू का समर्थन व्यक्त किया।

क्या है पूरा मामला
ईएसआईसी अस्पताल के संविदाकर्मियों ने ठेकेदार पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। सफाईकर्मियों का कहना है कि ठेकेदार के उत्पीड़न के खिलाफ ही वे हड़ताल पर हैं। इस बीच, सीटू के जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा और सचिव राम स्वारथ ने आंदोलनरत कर्मचारियों से मुलाकात की। गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि ठेकेदार की मिलीभगत से कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। ठेकेदार ने नई ठेका कम्पनी द्वारा कर्मचारियों से मोटी रकम लेकर नौकरी पर रखने और उन्हें पूरे माह काम नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों को बहुत कम वेतन मिल रहा है, जिसमें गुजारा करना संभव नहीं हो रहा है।

क्या हैं मुख्य मांगें
गंगेश्वर दत्त शर्मा ने हाउसकीपिंग के काम को स्थाई बताया और कहा कि ठेका समाप्त कर कर्मचारियों को नियमित कर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए। उन्होंने श्रम विभाग और जिला प्रशासन से श्रमिकों की समस्याओं पर हस्तक्षेप कर समाधान करने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.