संक्रमितों में हर चौथा मरीज 18 वर्ष से कम, सात स्कूलों में पहुंचा वायरस, हेल्पलाइन नंबर जारी

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना की दस्तक : संक्रमितों में हर चौथा मरीज 18 वर्ष से कम, सात स्कूलों में पहुंचा वायरस, हेल्पलाइन नंबर जारी

संक्रमितों में हर चौथा मरीज 18 वर्ष से कम, सात स्कूलों में पहुंचा वायरस, हेल्पलाइन नंबर जारी

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों में एक बार फिर कोरोना का डर देखा जा रहा है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 33 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की हैं। इनमें 9 कोरोना संक्रमित 18 साल से कम उम्र के पाए गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह पुष्टि नहीं की गई है कि यह बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं या नहीं। स्कूलों में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को भेजी है। 

होम आइसोलेशन में हो रहा मरीजों का इलाज 
आए दिन कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में बच्चों के कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि से लोग काफी परेशान है। स्वास्थ विभाग द्वारा बुधवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार 11 मरीज स्वस्थ हुए और 33 नए मरीज मिले, लेकिन इनमें से किसी भी मरीज को एडमिट नहीं किया गया है। सभी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। किसी की भी हालत अभी इतनी गंभीर नहीं है। 

पूरे जिले में इतने लोग संक्रमित 
वहीं, मंगलवार को कोरोना के 20 नए मरीजों की पुष्टि की गई थी। स्कूल खुलने के बाद से बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के केस आ रहे हैं। आपको बता दें कि अभी तक जिले में 98,743 ब्लॉक करो ना संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से इलाज के दौरान 490 कोरोना के मरीजों की मौत हो गई है। कोरोना के संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 98,163 है। 

किसी की हालत गंभीर नहीं
सर्विलांस अधिकारी डॉ.मनोज कुशवाहा ने बताया कि संक्रमित होने वाले मरीजों में बच्चों की संख्या भी बढ़ रही है। बुधवार को आई रिपोर्ट में 9 मरीज 18 साल की उम्र से कम के पाए गए हैं। इन सभी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। फिलहाल किसी भी मरीज के अंदर कितने गंभीर लग देखने को नहीं मिले हैं। पिछले 2 दिन से कोरोना के शंकर जी के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। 

इस नंबर पर कॉल करके दें जानकारी 
अगर आपके पास पास किसी भी बच्चे या बुजुर्ग में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं तो तुरंत उनका टेस्ट करवाएं। अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो टोल फ्री नंबर 1800 492211 पर जानकारी दें। इसके अलावा ईमेल आईडी cmogbnr@gmail.com पर जानकारी दे सकते हैं। स्कूल वाले भी अगर किसी बच्चे में कोरोना के लक्षण पाते हैं तो इन दोनों तरीके से जानकारी दे सकते हैं। मुख्य चिकित्सक अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा ने बताया कि जैसे ही जानकारी प्राप्त होती है तुरंत जांच और इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

2 दिन में 7 स्कूलों में 20 कोरोना संक्रमित छात्र मिले
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जिले के अंदर कई स्कूलों में कोरोना संक्रमित बच्चे मिले हैं। 2 दिन के अंदर नोएडा के सात स्कूलों में 20 से अधिक कोरोना संक्रमित बच्चों की पुष्टि की गई है। जिसके बाद से इन सभी स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही जिला प्रशासन की भी बच्चों के अंदर कोरोना की पुष्टि के बाद से चिंता बढ़ गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.