नए साल पर महंगी गाड़ी सस्ते में, परिवहन विभाग का खुला ऑफर

नोएडा वालों के लिए खुशखबरी : नए साल पर महंगी गाड़ी सस्ते में, परिवहन विभाग का खुला ऑफर

नए साल पर महंगी गाड़ी सस्ते में, परिवहन विभाग का खुला ऑफर

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : अगर आप भी नए साल पर नोएडा में व्यावसायिक वाहन खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। नए साल पर नोएडा ग्रेटर नोएडा में 200 से अधिक महंगे वाहनों को सस्ते में खरीदने का मौका मिलेगा। परिवहन विभाग (Transport Department) जब्त किए गए वाहनों की नीलामी करने वाला है। इसे लोग बोली लगाकर खरीद सकेंगे। इसमें टैक्सी, बस, ऑटो समेत कई व्यावसायिक वाहन शामिल होंगे। परिवहन विभाग के मुताबिक, नीलामी की प्रक्रिया के लिए मुख्यालय से अनुमति ले ली गई है। इनमें अधिकतर ऐसे वाहन शामिल हैं, जिनके मालिकों ने रोड टैक्स नहीं जमा किया है। कई नोटिस और रोड टैक्स पे न करने के बाद इनको जब्त किया गया था। 

अपनी इच्छानुसार निजी वाहन खरीद 
परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, नीलामी में लोगों को अच्छी स्थिति में वाहन मिल जाते हैं। यही कारण है कि नीलामी में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। लोग अधिक कीमत देकर नए वाहन खरीदने की बजाए इन गाड़ियों को खरीदने में विश्वास रखते हैं। टैक्सी को वाहन मालिक अपनी इच्छानुसार निजी वाहन में बदलवा सकते हैं। इसके लिए वाहन का परमिट निरस्त कराना होगा। इसके अलावा वाहन पर बकाया रोड टैक्स जमा करना होगा। इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद टैक्सी को निजी में पंजीकृत कर दिया जाएगा। इसमें वाहन के नंबर में बदलाव नहीं होगा। इसमें सिर्फ पीली रंग की नंबर प्लेट की जगह सफेद रंग की नंबर प्लेट लगा दी जाएगी।

खरीदने से पहले देख सकते हैं वाहन 
जानकारी के मुताबिक, जब्त वाहनों को सेक्टर-62 डी पार्क के पास स्थित खाली मैदान में रखा गया है। इसके अलावा बाकी वाहन अलग-अलग थानों में भी रखे गए हैं। नीलामी की प्रक्रिया शुरू होने से पहले लोग इन वाहनों को देख सकते हैं। लोगों को यदि उचित लगता है तो वे नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। साल 2020 और 2021 में कोरोना की लहर थी। इस दौरान वाहनों की नीलामी प्रक्रिया बंद थी। इसके बाद वर्ष 2022 में वाहनों की नीलामी हुई थी। पूरे साल में सिर्फ एक बार वाहनों की नीलामी की गई थी। इनमें टैक्सी, बस और ऑटो समेत अन्य वाहन शामिल थे। वाहनों की नीलामी से परिवहन विभाग को बकाए टैक्स से अधिक रोड टैक्स मिला था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.