तालिबान के बढ़ते खतरे पर बोले एक्सपर्ट- सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को होगा

नोएडा : तालिबान के बढ़ते खतरे पर बोले एक्सपर्ट- सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को होगा

तालिबान के बढ़ते खतरे पर बोले एक्सपर्ट- सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को होगा

Tricity Today | ‘तालिबान-विश्व शांति के लिए खतरा’ विषय पर वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन

तालिबान के बढ़ते खतरे पर बोले एक्सपर्ट- सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को होगा Noida News : केशव संवाद के वेबिनार श्रृंखला के तहत रविवार को ‘तालिबान-विश्व शांति के लिए खतरा’ विषय पर वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मौजूदा वक्त में अफगानिस्तान की हालत और तालिबान के रूप में बढ़ते खतरे पर चर्चा हुई। वरिष्ठ पत्रकार डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि तालिबान की नई सरकार से इस समय सबसे ज्यादा खुश चीन और पाकिस्तान हैं। लेकिन आने वाले दिनों में तालिबान से सबसे ज्यादा खतरा किसी को होगा, तो वह पाकिस्तान है। 

उन्होंने कहा कि अभी तो पाकिस्तान का कंट्रोल वहां की सेना के हाथ में है, लेकिन आने वाले समय में यह तालिबानियों व आतंकवादियों के हाथ में होगा। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ. प्रशांत कुमार ने कहा, तालिबान की यह नई सरकार अफगानिस्तान को किस दिशा में ले जाएगी यह कहा नहीं जा सकता है। क्योंकि दुनिया ने तालिबान को देखा है। वहां की मौजूदा सरकार देश-दुनिया के लिए कितना खतरा है, यह समय के साथ साफ होगा। बताते चलें कि केशव संवाद की श्रृंखला के तहत इस रविवार को ‘तालिबान विश्व शांति के लिए खतरा’ विषय पर वर्चुअल वेबिनार का आयोजन किया गया। 

इस वेबिनार की अध्यक्षता डॉ. अनिल त्यागी (होम्योपैथिक चिकित्सक एवं सह प्रांत प्रचार प्रमुख, मेरठ) ने की। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद सिंह (उपब्यूरो प्रमुख राष्ट्रीय ब्यूरो दैनिक जागरण), विशिष्ट अतिथि डॉ. प्रशांत कुमार जी (निदेशक, पत्रकारिता एवं जनसंचार संकाय, चौधरी चरण सिंह विवि, मेरठ) एवं कार्यक्रम के संयोजक डॉ. अनिल निगम  (वरिष्ठ पत्रकार एवं डीन पत्रकारिता व जनसंचार संकाय आईआईएमटी कॉलेज, ग्रेटर नोएडा) मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.