तेलंगाना और दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 7 युवतियों समेत 17 गिरफ्तार

NOIDA BREAKING : तेलंगाना और दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 7 युवतियों समेत 17 गिरफ्तार

तेलंगाना और दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 7 युवतियों समेत 17 गिरफ्तार

Tricity Today | तेलंगाना और दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश

तेलंगाना और दिल्ली पुलिस ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 7 युवतियों समेत 17 गिरफ्तार Noida News : तेलंगाना पुलिस ने शनिवार को नोएडा में एक गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग बैंक से लोन दिलवाने और इंश्योरेंस करवाने के नाम पर लोगों से ठगी का था। पुलिस ने इस गैंग के 17 युवक और युवतियों को नोएडा से गिरफ्तार किया हैं। तेलंगाना हैदराबाद के साइबर सेल इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि नवंबर महीने में उनके कोतवाली इलाके में मुकदमा दर्ज हुआ कि कुछ लोगों ने इंश्योरेंस और बैंक लोन दिलवाने के नाम पर उन लोगों से ठगी की है। तेलंगाना में पांच लोगों ने मुकदमा दर्ज करवाया है। जिसमें करीब 3 दर्जन मुकदमे दर्ज है।  जिसके बाद पुलिस जांच पड़ताल करते हुए नोएडा आई।

बजाज और टाटा के नाम पर करते थे ठगी
नरेश कुमार ने बताया कि तेलंगाना, नोएडा और दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बजाज, धनी और टाटा के नाम से निजी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा है। जहां पर ठगी करने वाले लोग रजिस्ट्रेशन चार्ज, जीएसटी और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर ठगी करते थे। फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। 

तेलंगाना के 5 थानों में मुकदमा दर्ज
नरेश कुमार ने बताया कि यह ठग भोले-भाले लोगों को पॉलिसी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे। यह लोग नोएडा में बैठकर फ्रॉड करके रजिस्ट्रेशन, जीएसटी और प्रोसेसिंग फीस के नाम ठगी करते थे। इसी को लेकर साइबराबाद थाने में 5 पांच मुकद्दमे दर्ज हुए है। जिसकी जांच करते हुए तेलंगाना क्राइम ब्रांच दिल्ली क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर नोएडा पंहुची और नोएडा साइबर सेल के साथ सेक्टर-63 स्थित चल रहे इस फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा। जहां से इन सभी को गिरफ्तार किया गया है। 

20 लाख से ज्यादा की ठगी
उन्होंने बताया कि तेलंगाना के 5 थाने पर 32 केस दर्ज हैं। अब तक यह ठग 20 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी तेलंगाना में कर चुके है। पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर संचालक समेत 17 युवक और युवतियों को गिरफ्तार किया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.