नोएडा शहर में भीषण आग, मदद के लिए बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां

Noida News : नोएडा शहर में भीषण आग, मदद के लिए बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां

नोएडा शहर में भीषण आग, मदद के लिए बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां

Tricity Today | घटनास्थल

Noida News : नोएडा शहर में बीती रात भीषण आग लग गई। शहर के सेक्टर-105 में स्थित बड़े मैदान में भीषण आग लगी। करीब 500 मीटर तक आग फैल गई। आग ने आसपास के सैकड़ों पेड़ों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे पूरे इलाके में दूर-दूर तक धुंआ फ़ैल गया। आसपास के निवासियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। पुलिस को मदद के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

फायर ब्रिगेड को करनी पड़ी मशक्क्त
गौतमबुद्ध नगर के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में मैदान और ग्रीन बेल्ट है। इसमें सूखे पत्तों का ढेर है। किसी वजह से इस ढेर में रविवार की देर शाम आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से बढ़ने लगी और दूर तक फ़ैल गई। सूचना मिलने पर फायर सर्विस की 6 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। करीब दो घंटों की मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया गया। बड़ी संख्या में छोटे और बड़े पेड़ जल गए हैं।

जांच होनी चाहिए : निवासी
इस आग के कारण दूर-दूर तक पूरे इलाके में धुआं फैल गया। जिससे आसपास के सेक्टरों और हाउसिंग सोसाइटीज में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। देर रात तक लोगों का दम घुटता रहा। आसपास के निवासियों का कहना है कि कोई जानबूझकर ऐसा करता है। दरअसल, इस ग्रीन बेल्ट और मैदान में बार-बार आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। लोगों का कहना है कि नोएडा अथॉरिटी को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। लोगों ने आशंका जाहिर की है कि ग्रीन बेल्ट की सफाई करने की जिम्मेदारी जिन कर्मचारियों और कंपनी की है, कहीं वह जानबूझकर अपना काम खत्म करने के लिए आग तो नहीं लगा देते हैं। इस बिंदु पर भी नोएडा प्राधिकरण, फायर ब्रिगेड और पुलिस को जांच करनी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.