पशु व्यापारियों ने Dog Mother नाम से मशहूर महिला समेत कई लोगों पर करवाई एफआईआर, लगाए गंभीर आरोप

नोएडा से बड़ी खबर : पशु व्यापारियों ने Dog Mother नाम से मशहूर महिला समेत कई लोगों पर करवाई एफआईआर, लगाए गंभीर आरोप

पशु व्यापारियों ने Dog Mother नाम से मशहूर महिला समेत कई लोगों पर करवाई एफआईआर, लगाए गंभीर आरोप

Google Image | Symbolic Image

Noida News : थाना सेक्टर-126 में 3 पशु व्यापारियो ने पशुओ के संरक्षण के लिए काम करने वाली समाज सेविका सहित कई लोगों के खिलाफ गाली गलौज करने और रंगदारी मांगने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। थाना सेक्टर 126 के प्रभारी निरीक्षक अजय चाहर ने बताया कि सलमान पुत्र खालिद निवासी जनपद फिरोजाबाद ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार वह भेड़ बकरी का पालन करता है, तथा उनकी बिक्री कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि एक जुलाई वर्ष 2023 को अपनी भेड़ बकरी एक गाड़ी में लादकर दिल्ली स्थित बकरा मंडी गाजीपुर में बेचने जा रहा था। उसके अनुसार महामाया फ्लाईओवर के पास कुछ महिला और कुछ पुरुष रोड पर खड़े थे। उन लोगों ने हाथ देकर गाड़ी रुकवाई और पूछा इसमें भेड़ बकरी लेकर जा रहे हो।

उसने कहा कि हां। उस पर ये लोग गंदी- गंदी गालियां देने लगे। और गाड़ी एक तरफ खड़ी करवाई उन्होंने गाली देते हुए कहा कि एक महिला ने गाली देते हुए कहा कि मेरा नाम कावेरी राणा है देखती हूं कैसे ले जाते हो बेचने। हमसे मिले बिना। पीड़ित के अनुसार उसने अपनी मजबूरी उन्हें बताई, लेकिन वे लोग उनकी बात नहीं माने, तथा गाली गलौज करने लगे। पीड़ित का आरोप है कि उन्होंने उनसे रकम की मांग की। उसके पास इतने पैसे नहीं थे। जितने मांगे गए थे। पीड़ित के अनुसार इन लोगों ने भेड़ बकरियों से भरी गाड़ी खुद थाने ले जाकर खड़ा की ,तथा रिपोर्ट दर्ज करवाई। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना प्रभारी ने बताया कि एक अन्य मामले में रामू नामक व्यक्ति ने कावेरी राणा और अन्य अज्ञात महिला -पुरुषों को नामित करते हुए धारा 384, 504 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोपित का आरोप है कि एक जुलाई को वह अपनी गाड़ी में भेड़ बकरी लेकर गाजीपुर मंडी बेचने के लिए जा रहा था। तभी इन लोगों ने महामाया फ्लाईओवर के पास उसे रोक लिया। इन्होंने उसकी जाति पूछी उसने बताया कि वह खटीक अनुसूचित जाति का है। पीड़ित का आरोप है कि इन लोगों ने उससे 30 हजार रुपए की मांग की। जब उसने पैसे देने से इनकार किया तो उन्होंने वहां पर पुलिस बुला ली तथा उसके खिलाफ थाना सेक्टर 126 में मुकदमा दर्ज करवाया।

थाना प्रभारी ने बताया कि एक अन्य मामले में नवीन पुत्र खलील ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक जुलाई को अपनी भेड़ बकरी एक टेंपो में लादकर दिल्ली गाजीपुर मंडी बेचने के लिए जा रहे थे, तभी महामाया फ्लाईओवर के पास कुछ महिला और पुरुष खड़े थे। उन लोगों ने हाथ देकर गाड़ी रुक वाई तथा कहा कि तुम हमें 30 हजार रुपए दे दो नहीं तो तुम्हें जेल भिजवा देंगे। पीड़ित के अनुसार वह पैसे देने में असमर्थ रहा। महिला पुरुषों ने उसके खिलाफ गाली उसके साथ गाली गलौज की तथा मौके पर पुलिस बुलवा कर उसे जेल भिजवा दिया। वही इस बाबत पूछने पर पशु संरक्षक के लिए काम करने वाली सामाजिक सेविका कावेरी राणा ने बताया कि वह पशुओं के हित के लिए कार्य कर रही है। उनके खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.