कोरोना की नकली दवा बनाकर मुंबई भेजने वाले पर एफआईआर

ग्रेटर नोएडा : कोरोना की नकली दवा बनाकर मुंबई भेजने वाले पर एफआईआर

कोरोना की नकली दवा बनाकर मुंबई भेजने वाले पर एफआईआर

Tricity Today | कोरोना की नकली दवा बनाकर मुंबई भेजने वाले पर एफआईआर

कोरोना की नकली दवा बनाकर मुंबई भेजने वाले पर एफआईआर Greater Noida News : कोविड-19 की नकली दवा बनाकर मुंबई भेजने के आरोपी सुदीप मुखर्जी के खिलाफ बुधवार को ईकोटेक-3 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपी सुदीप को पहले ही मुंबई पुलिस नकली दवा का व्यापार करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। वह मेरठ से नकली दवा ग्रेटर नोएडा लाता था। यहां कारखाने में पैकेजिंग करके मुंबई में बेचने के प्रयास में था।

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक थाना-3 प्रभारी निरीक्षक भुवनेश्वर शर्मा ने बताया कि उद्योग केंद्र स्थित कंपनी नम्बर बी-241 में नकली दवा बनाने की सूचना जिला औषधि नियंत्रक को मिली थी। औषधि विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने कंपनी में छापा मारकर 25 लाख रुपये की नकली दवाएं बरामद की थीं। जिसमें कोरोना संक्रमण में उपयोग आने वाली छह तरह की नकली दवाएं पैकिंग की जा रही थीं। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि पैकिंग के बाद यह दवाइयां मुंबई भेजी जाने वाली थीं। औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि यह नकली दवा मुंबई भेजने से पहले ही कार्रवाई करके जब्त की गई हैं। सुदीप मुखर्जी यहां कंपनी किराए पर लेकर नकली दवा की पैकेजिंग कर रहा था। मुंबई में नकली दवा का पता लगने पर सुदीप मुखर्जी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में बताया कि मेरठ की एक कंपनी में यह नकली दवा बनती थी। जिसका मालिक संदीप मिश्रा है। मेरठ पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। ग्रेटर नोएडा में भी मेरठ की कंपनी से नकली दवा का सॉल्ट आया था। यहां पर सुदीप कंपनी किराए पर लेकर पैकेजिंग करवा रहा था और मुंबई में बेचता था। इससे पहले उसने मेरठ से दवा लेकर मुंबई में बेची थी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.