ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी में बवाल करने वाले युवकों पर संगीन धाराओं में FIR, थोड़ी देर बाद कोर्ट में होगी पेशी

Shrikant Tyagi Case : ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी में बवाल करने वाले युवकों पर संगीन धाराओं में FIR, थोड़ी देर बाद कोर्ट में होगी पेशी

ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी में बवाल करने वाले युवकों पर संगीन धाराओं में FIR, थोड़ी देर बाद कोर्ट में होगी पेशी

Tricity Today | ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी में बवाल करने आए आरोपी

Noida News : तथाकथित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी के पक्ष में रविवार की रात कुछ युवकों ने ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसायटी पहुंचकर हंगामा किया था। इनमें से 6 युवकों को मौके पर ही नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन सबके खिलाफ नोएडा पुलिस ने थाना फेज-2 में एक एफआईआर दर्ज की है। इस एफआईआर में संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आईपीसी की 10 धाराएं लगाई हैं। क्रिमिनल अमेंडमेंट एक्ट के तहत भी यह मुकदमा दर्ज किया गया है। नोएडा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आज दोपहर सभी आरोपियों को गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में पेश किया जाएगा। जिलाधिकारी और गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने अभियोजन को अदालत में मजबूत पैरवी करने का निर्देश दिया है। क्या है मामला
ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले और तथाकथित भारतीय जनता पार्टी के नेता श्रीकांत त्यागी ने शुक्रवार को एक महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया। गाली-गलौज और मारपीट की थी। श्रीकांत त्यागी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो वह फरार हो गया। अब रविवार की रात श्रीकांत त्यागी के पक्ष में 15-20 युवक ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी में घुस आए। लोगों ने बताया कि युवक उस महिला का पता पूछ रहे थे, जिसके साथ श्रीकांत त्यागी ने अभद्रता की थी। इसके बाद सोसायटी के लोगों ने इन युवकों को घेर लिया। आरोप है कि युवकों ने मारपीट की। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंच गई और 6 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी मौके से फरार हो गए। अब इनके खिलाफ विभिन्न आरोपों में एफआईआर दर्ज की गई है।

इन धाराओं में दर्ज की गई एफआईआर
  1. 147 आईपीसी, बलवा करना
  2. 447 आईपीसी, आपराधिक अतिचार
  3. 504 आईपीसी, गाली गलौज
  4. 506 आईपीसी, जान से मारने की धमकी देने
  5. 323 आईपीसी, जानबूझकर चोट पहुंचाना
  6. 419 आईपीसी, प्रतिरूपण द्वारा छल करना
  7. 34 आईपीसी, एकराय होकर अपराध करना
  8. 332 आईपीसी, लोक सेवक को डराना
  9. 353 आईपीसी, लोक सेवक के काम में बाधा डालना
  10. 120बी आईपीसी, आपराधिक षडयंत्र
  11. 7 क्रिमनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट
श्रीकांत त्यागी के घर पर चला अथॉरिटी का बुलडोजर
तथाकथित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी के घर पर सोमवार की सुबह नोएडा अथॉरिटी का बुलडोजर चला है। सोमवार की सुबह दिन निकलते ही नोएडा प्राधिकरण के अफसर पहुंचे। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। सारा अवैध अतिक्रमण गिरा दिया गया है। आपको बता दें कि सोसाइटी के निवासियों ने करीब 3 साल पहले श्रीकांत त्यागी के खिलाफ अतिक्रमण करने की शिकायत दी थी। जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बीते शुक्रवार को श्रीकांत त्यागी ने सोसाइटी में रहने वाली एक महिला के साथ अभद्रता की। यह विवाद अतिक्रमण को लेकर ही हुआ। अब अथॉरिटी भी एक्शन मोड में आ गई है।

"श्रीकांत में कमी होगी, तभी तो लोग खुशियां मनाई"
जब श्रीकांत त्यागी के घर पर अतिक्रमण को बुलडोजर गिरा रहा था तो लोग तालियां बजा रहे थे। कार्रवाई के बाद सोसाइटी के निवासियों ने बातचीत करते हुए कहा, "श्रीकांत त्यागी के व्यवहार में कमी होगी तभी तो उसके खिलाफ हो रही कार्रवाई को देख कर लोग खुशियां मना रहे हैं। पूरी हाउसिंग सोसायटी में अब तक मीडिया, पुलिस या बाहर से आने वाले लोगों को कोई एक भी निवासी श्रीकांत त्यागी के पक्ष में खड़ा नहीं मिला होगा। यह उसके खराब व्यवहार का ही नतीजा है। श्रीकांत के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी में बार-बार शिकायतें की जा रही थीं। अब तक किसी ने सुनवाई नहीं की।"

पार्क और पार्किंग से अतिक्रमण हटाया गया
श्रीकांत त्यागी के खिलाफ ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसायटी के अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन और निवासियों ने प्राधिकरण में शिकायत की थीं। लोगों ने बताया था कि श्रीकांत त्यागी ने सोसाइटी में पार्क, पार्किंग और बेसमेंट में अनाधिकृत कब्जे कर रखे हैं। उसने अपने फ्लैट के सामने पार्क घेरकर निजी लोन डिवेलप किया है। जिसकी वजह से बाकी निवासियों को परेशानी हो रही है। श्रीकांत त्यागी के रसूख के चलते अब तक अथॉरिटी ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब श्रीकांत त्यागी से जुड़ा स्कैंडल खड़ा हो गया है तो सोमवार को दिन निकलते ही अथॉरिटी भी कार्रवाई करने के लिए पहुंच गई। सोमवार की सुबह प्राधिकरण का दस्ता बुलडोजर, ट्रक और कर्मचारी लेकर ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसायटी पहुंचा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.