धक्का मारकर कॉलेज की दीवार गिराने वाले विधायक पर एफआईआर, नोएडा की कम्पनी ने दर्ज करवाया मामला

बड़ी खबर : धक्का मारकर कॉलेज की दीवार गिराने वाले विधायक पर एफआईआर, नोएडा की कम्पनी ने दर्ज करवाया मामला

धक्का मारकर कॉलेज की दीवार गिराने वाले विधायक पर एफआईआर, नोएडा की कम्पनी ने दर्ज करवाया मामला

Tricity Today | दिवार गिराता विधायक आरके वर्मा

Pratapgarh/Noida : प्रतापगढ़ में रानीगंज सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक आरके वर्मा (RK Verma MLA) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आरके वर्मा ने दो दिन पहले निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार को धक्के मारकर गिराया था। विधायक निर्माण की मजबूती की जांच करते हुए धक्का देकर दीवार गिरा रहे थे। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल किया था। अब नोएडा की कम्पनी ने विधायक आरके वर्मा समेत 6 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। दरअसल, इस प्रोजेक्ट में निर्माण करने की जिम्मेदारी नोएडा की कम्पनी को दी गई है।

क्या है पूरा मामला
रानीगंज विधानसभा के शिवसत में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण चल रहा है। स्थानीय विधायक आरके वर्मा का आरोप है कि निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल की जा रही है। निर्माण का हाल मीडिया के सामने दिखाने के लिए शुक्रवार को विधायक साइट पर पहुंचे। उन्होंने एक हांथ से ईंटों से बने एक कॉलम को धकेलकर गिराया। इस दौरान वीडियो बनाया गया। यह वीडियो विधायक आरके वर्मा ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया। शनिवार को मुख्यमंत्री प्रतापगढ़ में थे। उनके जाते ही विधायक आरके वर्मा पर मुकदमा दर्ज हुआ है। विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 2 व 3 के अलावा आईपीसी की धारा 147, 504, 506, 427 और 353 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

नोएडा की कम्पनी ने दर्ज करवाई एफआईआर
विधायक के खिलाफ यह एफआईआर नोएडा की अमरोंन्ट्रास इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड नाम की कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर इरशाद अहमद की तहरीर पर कंधई थाने में दर्ज की गई है। इरशाद अहमद ने पुलिस को बताया कि विधायक अपने भाई और 40-50 समर्थकों के साथ साइट पर आए। इन लोगों ने पहले ताजा निर्माण किए गए कॉलम को हिलाया। उसके बाद विधायक ने वीडियो बनवाते हुए दरक चुके कॉलम को गिराया है। विधायक ने मौके पर काम कर रहे मजदूरों और कम्पनी कर्मचारियों को गालियां दी हैं। जान से मारने की धमकी दी है। इससे कर्मचारियों में दहशत व्याप्त है। कोई मौके पर जाकर काम करने को तैयार नहीं है।

अखिलेश यादव और सपा ने किया वीडियो ट्वीट
पिछले 2 दिनों से यह घटना और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ शेयर किए जा रहे हैं। लोग घटिया निर्माण बताकर राज्य सरकार और कार्यदाई एजेंसी पर निशाना साध रहे हैं। मामले ने तूल पकड़ लिया। अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि विपक्ष के नेता अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह वीडियो शेयर किया गया है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी के तमाम नेताओं और विधायकों ने भी यह वीडियो ट्वीट किया है। जिसे लाखों लोग देख रहे हैं। प्रतापगढ़ पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जल्दी विधायक और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी हो सकती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.