फार्मेसी कक्ष के पास शॉर्ट सर्किट, रिकार्ड को पहुंचा नुकसान

नोएडा के ईएसआईसी अस्पताल में लगी आग : फार्मेसी कक्ष के पास शॉर्ट सर्किट, रिकार्ड को पहुंचा नुकसान

फार्मेसी कक्ष के पास शॉर्ट सर्किट, रिकार्ड को पहुंचा नुकसान

Tricity Today | ईएसआईसी अस्पताल में लगी आग

Noida News : सेक्टर-24 में बने ईएसआई अस्पताल की बिल्डिंग में शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे पुराने ओपीडी परिसर में फार्मेसी कक्ष के पास शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी माहौल बन गया। ग़नीमत यह रही कि जिस वक्त वहां आग लगी, तब कोई मरीज नहीं था। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। फिलहाल स्थिति सामान्य है।

तीन गाड़ियों ने पाया आग पर काबू
सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि सूचना मिलने पर जिले की सभी गाड़ियों को रवाना कर दिया गया था। भूतल के इलेक्ट्रिकल पैनल में शार्टसर्किट के कारण आग लगी थी। शाम 5.24 पर ईएसआई अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली। आग की लपटे देख इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन फायर टेंडर की मदद से आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग
मिली जानकारी के मुताबिक, आग अस्पताल के ओपीडी परिसर में फार्मेसी कक्ष के पास शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। आग के कारण फार्मेसी में दवा के लिए आने वाले मरीजों का कंप्यूटर में दर्ज रिकार्ड उड़ गया है। अस्पताल प्रबंधन भी इस मामले की जांच करेगा। आपको बता दें अस्पताल में जनवरी 2020 में बेसमेंट में रखी बैटरियों में शार्टसर्किट के कारण आग लग चुकी है। उस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों को बाहर निकालकर दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करना पड़ा था। वहीं कुछ मरीजों को बेहोशी की हालत में रेस्क्यू किया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.