देश की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग सुपरनोवा में आग लगी, कारणों की अभी जानकारी नहीं

Noida Breaking : देश की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग सुपरनोवा में आग लगी, कारणों की अभी जानकारी नहीं

देश की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग सुपरनोवा में आग लगी, कारणों की अभी जानकारी नहीं

Tricity Today | सुपरनोवा में आग

Supernova Fire Incident : नोएडा से बड़ी खबर है। शहर के सेक्टर-94 में स्थित देश की सबसे ऊंची रेजिडेंशियल बिल्डिंग सुपरनोवा में आग लग गई है। अभी यह इमारत निर्माणाधीन है। आग लगने की जानकारी मिली है। अभी कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है। हालांकि, शुरुआती सूचनाओं के मुताबिक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग के एक माले पर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। दूसरी ओर सुपरटेक बिल्डर के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया है। आपको बता दें कि उत्तर भारत के अग्रणी बिल्डरों में शुमार सुपरटेक नोएडा में सुपरनोवा बिल्डिंग का निर्माण कर रहा है। इसके एक हिस्से का काम पूरा हो चुका है और उसमें कुछ परिवार रह रहे हैं। दूसरा हिस्सा अभी निर्माणाधीन है। सुपरनोवा की 18वीं मंजिल पर लगी आग
गौतमबुद्ध नगर के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि सुपरनोवा बिल्डिंग के 18वें फ्लोर पर आग लगी थी। यह आग एयर कंडीशनर की आउटडोर यूनिट में लगी थी। जिसे पूर्ण रूप से बुझा लिया गया है। इस घटना में कोई जनहानि नहीं है।

नोएडा के सेक्टर-94 में बन रही है सुपरनोवा बिल्डिंग
सुपरनोवा का निर्माण नोएडा के सेक्टर-94 में चल रहा है। इस बिल्डिंग का नाम सुपरनोवा सुपरनोवा-स्पायरा है। सुपरनोवा प्रोजेक्ट मिक्स लैंड यूज प्रॉपर्टी है। यह 56 और 80 मंजिला दो इमारत बनाई जा रही हैं। ये ना केवल नोएडा बल्कि उत्तर भारत में सबसे ऊंची बिल्डिंगों में से एक होगी। इस इमारत में मॉल, होटल, आवासीय और अन्य इमारतें शामिल हैं। वहीं, सुपरटेक बिल्डर का दावा है कि इसमें कुछ ऑफिस स्पेस दिसंबर तक पूरे होंगे। कुछ घर अगले दो साल और तीन साल में पूरे होंगे। इसके बाद पजेशन मिल पाएगा। यहां रिहायसी फ्लैट का साइज दो और तीन बेड रूम के अलावा पांच हजार से 20 हजार वर्ग फीट तक हैं। इतना ही नहीं इस बिल्डिंग की छत पर हैलीपेड और स्वीमिंग पूल तक मौजूद हैं। सुपरनोवा में देश की कई नामचीन हस्तियों ने फ्लैट खरीदे हैं।

यमुना नदी का दृश्य
सुपरनोवा-स्पाइरा बिल्डिंग में एक फ्लैट की कीमत लाख नहीं बल्कि दो करोड़ रुपये से शुरू होती है। इसमें दो करोड़ रुपये से लेकर 30 करोड़ रुपये तक के फ्लैट हैं। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में इतनी कीमत का फ्लैट किसी दूसरे शहर में नहीं है। इसकी वजह यमुना नदी का दृश्य, सभी सुविधाएं एक जगह और अंतरराष्ट्रीय स्तर का निर्माण इसकी खूबियों में शामिल हैं। इतना ही नहीं, यहां तमाम नेताओं से लेकर बाॅलीवुड की हस्तियां रहने की प्लानिंग कर रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.