पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में लगी आग, ठंडी हवा के चक्कर में हुआ हादसा

NOIDA BREAKING : पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में लगी आग, ठंडी हवा के चक्कर में हुआ हादसा

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में लगी आग, ठंडी हवा के चक्कर में हुआ हादसा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में शनिवार की सुबह करीब 11:15 बजे पर आग लग गई। सूचना मिलने के बाद चाइल्ड हेल्थ में तैनात सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन काफी सामान जलकर राख हो गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि ऐसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से यह हादसा हुआ।

कैसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक यह हादसा सेक्टर-30 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में हुआ। हादसे के वक्त करीब 11:15 बजे हुए थे। वहां पर तैनात लोगों ने बताया कि आवासीय टावर नंबर-4 के आठवें तल पर एसी में शार्ट सर्किट के बाद फ्लैट में आग लग गई। हादसे के वक्त बहुत तेज आवाज आई। मौके पर मौजूद गार्डों ने फायर उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया है।

गर्मी में इसलिए बढ़ते है हादसे
आपको बता दें कि बढ़ती गर्मी के साथ एसी में शॉर्ट सर्किट वाले मामले काफी बढ़ जाते हैं। जिसकी मुख्य वजह यह बताई जाती है कि समय पर एयर कंडीशनर की सर्विस नहीं होने से हादसे होते हैं। इसलिए कहा जाता है कि गर्मी का मौसम आते ही अगर आप एयर कंडीशनर की सर्विस करवानी चाहिए। अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता है। गर्मी के मौसम में तापमान बढ़ने वाले वस्तुओं पर ध्यान रखना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.