फायर ब्रिगेड के जवानों ने शहीदों को किया नमन, शहर में निकाली रैली

नोएडा : फायर ब्रिगेड के जवानों ने शहीदों को किया नमन, शहर में निकाली रैली

 फायर ब्रिगेड के जवानों ने शहीदों को किया नमन, शहर में निकाली रैली

Tricity Today | शहीद जवानों को किया नमन शहर में निकली रैली

Noida : बीते पांच सालों के दौरान प्रदेश में हुए अग्निकांड में 2451 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, हालांकि अग्निशमन सेवा के जाबांजों की बदौलत 38 हजार से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू करने में सफलता भी मिली। खास बात ये है कि कोरोना संक्रमण के दो वर्षों के दौरान प्रदेश में अग्निकांड की घटनाएं अन्य सालों की अपेक्षा कम घटित हुईं। इस अग्निशमन सेवा सप्ताह के अवसर पर नोएडा के फायर स्टेशन प्रथम से अपर पुलिस आयुक्त रविशंकर छवि, पुलिस उपायुक्त हरिश चंदर, डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव आदि ने एक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें नमन किया गया।

अग्निशमन सेवा सप्ताह का आयोजन
सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि इस अवसर पर अग्नि सुरक्षा में जागरूकता पर प्रकाश डाला गया। 14 अप्रैल से प्रारंभ होकर 20 अप्रैल तक अग्निशमन सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाता है। 14 अप्रैल साल 1994 को मुंबई बंदरगाह में एक मालव हक समुद्री जहाज में भयंकर विस्फोट के साथ भीषण अग्निकांड हुआ था। जिसने संपूर्ण बंदरगाह को हिला दिया था। उस आग में 144 प्राणी अकाल मौत के शिकार हो गए थे, जिसमें से अग्निशमन सेवा के 66 अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कर्तव्य का पालन करते हुए शहीद हो गए थे।

शहर भर में निकाली गई रेली
उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने पंपलेट वितरित कर लोगों को अग्निशमन के प्रति सचेत किया। 14 अप्रैल से प्रारंभ होकर 20 अप्रैल तक अग्निशमन सेवा सप्ताह का आयोजन किया जाता है। दमकल विभाग की रैली शहर के अलग-अलग जगहों से होते हुए निकाली गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.