सीएमओ दफ्तर में लगी आग, सैकड़ों फाइलें जलकर खाक हुईं

नोएडा BREAKING : सीएमओ दफ्तर में लगी आग, सैकड़ों फाइलें जलकर खाक हुईं

सीएमओ दफ्तर में लगी आग, सैकड़ों फाइलें जलकर खाक हुईं

Tricity Today | सीएमओ दफ्तर में लगी आग

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में आग लगी है। आग ने थोड़ी देर में भीषण रूप धारण कर लिया। जिससे पूरे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में अफरा-तफरी फैल गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना के बारे में जानकारी दी गई। मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची है और आग को नियंत्रित किया है। मिली जानकारी के मुताबिक सीएमओ कार्यालय के ब्लॉक नंबर-5 में आग लगी है। यहां जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्रों से जुड़े दस्तावेज रखे गए थे। सैकड़ों फाइलें जलकर खाक हो गई हैं। फायर ब्रिगेड के अफसरों का मानना है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लगी होगी। वास्तविकता का पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

बर्थ और डेथ सर्टिफिकेट से जुड़ा रिकॉर्ड जलकर खाक
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक जिस ब्लॉक में आग लगी है, वहां बर्थ और डेथ सर्टिफिकेट से जुड़े दस्तावेज रखे थे। आग की चपेट में आने से सैकड़ों फाइलें जलकर खाक हो गई हैं। नोएडा के सीएमओ कार्यालय में अचानक आव लगी। भीषण आग लगने से दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं। आग लगने की वजह बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा और तमाम दूसरे अफसर मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड और पुलिस डिपार्टमेंट के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

भीषण गर्मी के चलते आग लगने की घटनाएं बढ़ीं
पिछले 2 सप्ताह से भीषण गर्मी पड़ रही है। जिसकी वजह से आगजनी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान जिलेभर में 100 से ज्यादा आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। शुक्रवार को नोएडा में कई स्थानों पर आग लगी है। गर्मी के चलते सड़कों पर वाहन खुद-ब-खुद आग पकड़ रहे हैं। नोएडा में शुक्रवार को एक कार सड़क पर चलते-चलते आग का गोला बन गई। ड्राइवर ने किसी तरह जान बचाई। इसी तरह इस्कॉन मंदिर के सामने एक स्कूटी ने आग पकड़ ली। देहात में गेहूं की फसल की कटाई जोर शोर से चल रही है रोजाना खेतों में आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हाउसिंग सोसाइटीज से भी आग लगने की सूचनाएं आ रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.