जिला अस्पताल और पीजीआई में खराब पड़े फायर उपकरण, नोटिस देने के बाद भी कोई असर नहीं 

NOIDA BREAKING : जिला अस्पताल और पीजीआई में खराब पड़े फायर उपकरण, नोटिस देने के बाद भी कोई असर नहीं 

जिला अस्पताल और पीजीआई में खराब पड़े फायर उपकरण, नोटिस देने के बाद भी कोई असर नहीं 

Social Media | सेक्टर 30 जिला अस्पताल

NOIDA NEWS : जिला अस्पताल में आग से निपटने के लिए उपकरण खराब पड़े हुए है। मंगलवार को अग्निशमन विभाग ने अस्पताल में पहुंचकर फायर उपकरणों का निरक्षण किया है। जिसमें आग बुझाने वाले उपकरण खराब मिले है। इसके अलावा अग्निशमन विभाग ने अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ को फायर उपकरणों का इस्तेमाल करना भी सिखाया है। 

दोनों अस्पतालों में फायर उपकरण खराब
गौतमबुद्ध नगर के फायर ऑफिसर अरुण कुमार ने बताया कि मंगलवार को फायर विभाग की टीम ने नोएडा सेक्टर 30 जिला अस्पताल और पीजीआई अस्पताल का निरीक्षण किया। दोनों अस्पताल में निरीक्षण के दौरान फायर उपकरण खराब मिले है। यहां पर आग बुझाने के लिए स्थाई उपकरण खराब पड़े हुए मिले। इसको लेकर पहले भी दोनों अस्पतालों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि वह अस्पताल में लगे उपकरणों को ठीक करवा ले और आज भी इनको निर्देशित किया गया है। 

नोटिस देने के बाद भी कोई ध्यान नहीं
अरुण कुमार ने बताया कि हमारी टीम ने अस्पताल के डॉक्टरों, सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ को बताया कि अगर आग लग जाए तो किस तरीके से इन फायर उपकरणों का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाएंगे। अस्पताल में फायर उपकरण खराब होने के लिए पहले नोटिस दे दिया गया था और आज भी इनको अवगत कराया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल की सीएमएस जल्द से जल्द फायर उपकरणों को ठीक करने के लिए कोशिश कर रही हैं।

अस्पताल में हुई मॉकड्रिल
अरुण कुमार ने बताया कि आग से निपटने के लिए जिला अस्पताल और पीजीआई में मॉकड्रिल करवाया गया। जिसमें यह बताया गया कि अगर आग लग जाए तो कैसे अस्पताल में आग बुझाई और मरीजों को किस तरीके से बचाया जाए। अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ को फायर विभाग की टीम ने आग पर काबू पाना सिखाया है।

फायर उपकरण खराब होने के कारण महाराष्ट्र में 11 मरीजों की मौत
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से 11 मरीजों की मौत को गई थी। इस मामले में बाद पूरे देश में अस्पताल में लगे फायर सिस्टम की जांच जिला प्रशासन और फायर विभाग द्वारा की जा रही है। बड़ी बात यह है कि ऐसी बड़ी घटना होने के बाद भी नोएडा के दो बड़े सरकारी अस्पतालों में फायर सिस्टम खराब पड़े है, जिनको पहले भी नोटिस दे दिया गया था। उसके बाद भी यह हालत है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.