तेजतर्रार पुलिस अधिकारी अनिल समानिया हुए सेवानिवृत्त, सैकड़ो लोगों ने दी विदाई

नोएडा : तेजतर्रार पुलिस अधिकारी अनिल समानिया हुए सेवानिवृत्त, सैकड़ो लोगों ने दी विदाई

तेजतर्रार पुलिस अधिकारी अनिल समानिया हुए सेवानिवृत्त, सैकड़ो लोगों ने दी विदाई

Tricity Today | डिप्टी एसपी अनिल समानिया मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए

Gautambudh Nagar News : उत्तर प्रदेश पुलिस के तेजतर्रार पुलिस अधिकारी और डिप्टी एसपी अनिल समानिया मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए। अनिल समानिया ने विशेष तौर पर पश्चिम उत्तर प्रदेश में तैनाती के दौरान बड़ी संख्या में अपराधियों का सफाया किया था।ताबड़तोड़ एनकाउंटर से बड़े-बड़े बदमाशों में उनके नाम का खौफ था।  

जनपद गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के विभिन्न थानों की करीब 12 साल तक कमान संभालते हुए उन्होंने कई बड़े बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर किया है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित 49वीं वाहिनी पीएसी परिसर में उनका विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग और पुलिस व पीएसी के अधिकारी मौजूद रहे। 


पश्चिम यूपी में नाम से ही थर्राते थे अपराधी
वर्ष 1981 में उत्तर प्रदेश पुलिस में डायरेक्ट दरोगा भर्ती हुए अनिल समानिया जनपद मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। उनकी पहली पोस्टिंग जनपद हरदोई में हुई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उनकी तैनाती रही। उनका सबसे अधिक कार्यकाल जनपद गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में रहा जहां करीब 12 साल तक वह विभिन्न थानों में थाना प्रभारी के रूप में तैनात रहे। इस दौरान उन्होंने 35 से अधिक एनकाउंटर कर  बड़े-बड़े बदमाशों का सफाया कर पश्चिम उत्तर प्रदेश में अपराधियों के पैर उखाड़ दिए। अनिल समानिया वर्ष 2008 में नोएडा की कोतवाली सेक्टर-39 में बतौर थाना प्रभारी तैनात थे। इस दौरान मिले Out Of Turn प्रमोशन पर उन्हें उसी थाने का कोतवाल बना दिया गया। वह नीतीश कटारा हत्याकांड, अनंत अपहरण कांड, निठारी कांड, आरुषि कांड जैसे कई बड़े और चर्चित मामलों के जांच अधिकारी भी रहे हैं। करीब 4 साल पहले जनपद बरेली में बतौर इंस्पेक्टर तैनाती के दौरान उनका DSP प्रमोशन हुआ और पहली पोस्टिंग जनपद अलीगढ़ में हुई। इस  दौरान उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए छात्रों के बवाल को शांतिपूर्ण तरीके से नियंत्रित किया। अनिल समानिया पिछले 6 माह से जनपद गौतमबुद्ध नगर में स्थित 49वीं वाहिनी पीएसी में सहायक सेनानायक के रूप में तैनात थे। 30 नवंबर मंगलवार  उनकी सेवाकाल का अंतिम दिन था। इस दौरान पुलिस लाइन में स्थित पीएसी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पीएसी के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही उनके समर्थकों और रिश्तेदारों ने उन्हें भावभीनी विदाई देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। इस दौरान वहां उपस्थित कई लोगों और उनके परिजनों ने भी पुलिस परिवार के सुख-दुख साझा किये। पुलिस की नौकरी के दौरान हुई कई घटनाओं और वाक्यों के बारे में बताते हुए खुद आनील समानिया भावुक हो गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.