निजी कंपनी के 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, एचआर पर लगाया पैसे लेकर भर्ती करने का आरोप

NOIDA BREAKING : निजी कंपनी के 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, एचआर पर लगाया पैसे लेकर भर्ती करने का आरोप

निजी कंपनी के 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, एचआर पर लगाया पैसे लेकर भर्ती करने का आरोप

Tricity Today | कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर गेट पर प्रदर्शन करा

Noida News : नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित शाओलिन कंपनी पर लगभग 200 वर्कर्स ने नौकरी से निकलने के आरोपी लगाया है। इन लोगों का कहना है कि पहले 10 दिन का ब्रेक दिया गय। जब वह 10 दिनों बाद वह वापस लौटे तो सिर्फ कंपनी के खास लोगों को ही नौकरी पर वापस रखा गया है। जिसकी वजह से वो कंपनी के बाहर गेट पर प्रदर्शन कर रहे है। 

10 दिन के ब्रेक के बाद निकाला नौकरी से 
सुमित कुमार ने बताया कि वह काफी समय से नोएडा सेक्टर-63 में स्थित शाओलिन कंपनी में काम करता था। कंपनी के करीब 150 से 200 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकाल दिया। जिसके चलते अपने हक की मांग को लेकर बुधवार को कंपनी के सामने प्रदर्शन कर, बिना बताए नौकरी से निकाले जाने का विरोध कर रहे है। 

उन्होंने बताया कि हम सभी पिछले तीन-चार साल से इस कंपनी में नौकरी कर रहे थे लेकिन अब अचानक से 10 दिन के ब्रेक के बाद इन सभी युवाओं को बिना किसी नोटिकर के नौकरी से बाहार कर दिया गया है। प्रदर्शन कर रहे लोगो ने बताया कि इन लोगों को शाओलिन कंपनी ने 19 तारीख से 10 दिन का ब्रेक दिया था। जिसके बाद आज जब यह लोग काम करने के लिए कंपनी पहुंचे तो इनको बोल दिया गया कि अब इतना कंपनी में काम नहीं है तो आप लोगों को कंपनी से निकाला जाता है। 

पीएफ का पैसा भी नहीं दिया गया 
कर्मचारी शोवेंदर कुमार ने बताया कि एक साल पहले एक ठेकेदार ने इन सभी कर्मचारियों के पीएफ का पैसा नहीं दिया था। जब इन्होंने कंपनी से जवाब मांगा तो कंपनी ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि ठेकेदार भाग चुका है लेकिन अब उसी ठेकेदार को कंपनी में रखा गया। अब जब वर्कर्स ने अपनी उस पीएफ के पैसे को मांगना चाहा तो आपस में सांठगांठ कर कंपनी ने पहले 10 दिन का ब्रेक दिया और फिर लगभग 150 से 200 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर कर दिया गया। 

कर्मचारियों का आरोप है की कंपनी के एचआर के द्वारा कर्मचारियों से पैसे मांगकर उनको नौकरी पर रखा जा रहा है लेकिन जो लोग असमर्थ हैं वह कहां से पैसे की व्यवस्था करेंगे। प्रदर्शन करते इन कर्मचारियों की मांग है कि हमें नौकरी पर रखा जाए या फिर हमको तीन महीने की सैलरी दी जाए। इस बारे में कंपनी अधिकारियों से बातचीत करने की कोशिश की लेकिन उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.