नोएडा के नए बस टर्मिनस से सबसे पहले बुलंदशहर के लिए शुरू होगी सर्विस, मिली मंजूरी

बड़ी खबर : नोएडा के नए बस टर्मिनस से सबसे पहले बुलंदशहर के लिए शुरू होगी सर्विस, मिली मंजूरी

नोएडा के नए बस टर्मिनस से सबसे पहले बुलंदशहर के लिए शुरू होगी सर्विस, मिली मंजूरी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida Authority News : नोएडा में उत्तर प्रदेश का सबसे शानदार और अत्यधिक बस टर्मिनस बनकर तैयार हो गया है। इस टर्मिनस से सबसे पहले बुलंदशहर के लिए बस सेवाएं शुरू होने वाली हैं। यह जानकारी शनिवार को नोएडा अथॉरिटी की ओर से दी गई है। प्राधिकरण ने बताया कि यूपी रोडवेज के मुख्य महाप्रबंधक ने गुरुवार को बस टर्मिनस का दौरा किया था। यूपी रोडवेज ने शनिवार को नोएडा अथॉरिटी को बताया कि सबसे पहले बुलंदशहर के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी। उम्मीद है कि यह बस सेवा अगले दो-तीन दिनों में शुरू हो जाएगी। यूपी रोडवेज के यात्रियों को यहां एक से बढ़कर एक सुविधाएं मिलेंगी। नोएडा विकास प्राधिकरण ने 157.84 करोड रुपए खर्च करके इस टर्मिनस का निर्माण करवाया है।

जल्दी यूपी रोडवेज सौंप दिया जाएगा बस टर्मिनस
नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने बताया, "यह बस टर्मिनस जल्दी यूपी रोडवेज को सौंप दिया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम के मुख्य महाप्रबंधक ने दौरा किया था।" आपको बता दें कि 11 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यह बस टर्मिनस देखने आ रहे हैं।

31 हजार वर्गमीटर जमीन पर 8 मंजिला इमारत बनी
नोएडा प्राधिकरण की ट्रैफिक सेल के उप महाप्रबंधक एसपी सिंह ने बताया कि शहर के सेक्टर-84 में बस टर्मिनस का निर्माण किया जा रहा है। इसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इस बिल्डिंग का ग्राउंड फ्लोर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम को बस संचालन के लिए दिया जाना है। यह टर्मिनस 31,000 वर्ग मीटर जमीन पर बनाया गया है। यह 8 मंजिला है। एसपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को यूपी रोडवेज के मुख्य महाप्रबंधक संजय शुक्ला और निगम के स्थानीय अधिकारी विनय ने टर्मिनस का दौरा किया है। नोएडा शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्राधिकरण ने 157.84 करोड रुपए खर्च करके इस अत्याधुनिक बस टर्मिनस का निर्माण किया है।

बस टर्मिनस में यात्रियों के लिए हैं यह सुविधाएं
नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम एसपी सिंह ने बताया कि टर्मिनस बिल्डिंग आधुनिकतम मानदंडों पर बनाई गई है। जिसमें रिसेप्शन एंट्रेंस, लॉबी, बुकिंग सेंटर, टर्मिनस ऑफिस, टॉयलेट, शॉपिंग सेंटर, बैंक, एटीएम, फायर कंट्रोल रूम, पुलिस पोस्ट, प्राइमरी हेल्थ सेंटर, वेटिंग एरिया और कैफेटेरिया बनाए गए हैं। इस आठ मंजिला बिल्डिंग में विभिन्न कार्यालय और व्यवसायिक गतिविधियां संचालित करने के लिए स्थान आरक्षित किया गया है। ऑफिशियल स्पेस और कमर्शियल स्पेस की बिक्री प्राधिकरण खुद करेगा। बिल्डिंग की दूसरी मंजिल में यात्री निवास, साइबर कैफे और फूड कोर्ट बनाए जाएंगे। एसपी सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर को जल्दी लेगा। इसके बाद नोएडा शहर में बस संचालन का यह सेंटर पॉइंट बन जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.