11 हजार वाहनों पर एक्शन की तैयारी, बचने के लिए करें ये काम

नोएडा से जरूरी खबर : 11 हजार वाहनों पर एक्शन की तैयारी, बचने के लिए करें ये काम

11 हजार वाहनों पर एक्शन की तैयारी, बचने के लिए करें ये काम

Google Photo | Symbolic

Noida News : सुरक्षा पखवाड़े के दौरान यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ अब नियम-कानून को ताक पर रखकर कमर्शियल वाहनों को सड़कों पर दौड़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। परिवहन विभाग ऐसे 11 हजार कमर्शियल वाहनों की पहचान की जा चुकी है, जिनकी पिछले कई साल से फिटनेस जांच नहीं हुई है। विभाग इन वाहनों की परमिट निलंबित करने की सिफारिश शासन से करने जा रहा है।

1.10 लाख कमर्शियल वाहन
एआरटीओ प्रशासन सियाराम वर्मा ने बताया कि जिले में अनफिट वाहन हादसों का बड़ा कारण बन रहे हैं। इनको सड़क से हटाने के निर्देश के पालन में यह कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। जिले में 1.10 लाख कमर्शियल वाहन हैं। नियम के तहत ऐसे वाहनों का हर दो साल में फिटनेस कराना अनिवार्य होता है। इनमें से 11 हजार वाहन बिना फिटनेस के ही चल रहे हैं। तीन साल से इनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है।

करीब 20 हजार ऑटो
एआरटीओ का कहना है कि सबसे पहले यह कार्रवाई ऑटो चालकों पर की जाएगी। जिले में संचालित करीब 20 हजार ऑटो में करीब 1500 ऑटो चलने लायक नहीं हैं। अधिकारियों का दावा है कि ऑटो एसोसिएशन को कई बार फिटनेस टेस्ट कराने के लिए कहा गया है, लेकिन चालक नहीं मान रहे हैं। चालकों से लगातार फिटनेस टेस्ट करने की अपील की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.