एक्वा और ब्लू लाइन मेट्रो के बीच FOB का टेंडर जारी, एक भी एजेंसी ने नहीं दिखाई रुचि

Noida News : एक्वा और ब्लू लाइन मेट्रो के बीच FOB का टेंडर जारी, एक भी एजेंसी ने नहीं दिखाई रुचि

एक्वा और ब्लू लाइन मेट्रो के बीच FOB का टेंडर जारी, एक भी एजेंसी ने नहीं दिखाई रुचि

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) की एक्वा लाइन  (Aqua Line) के सेक्टर-51 और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की ब्लू लाइन (Blue Line) के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन को जोड़ने के लिए 420 मीटर का फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाना है। एक्वा लाइन और ब्लू लाइन स्टेशन के बीच फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए कई भी एजेंसी रुचि नहीं दिखा रही है। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने 31 मार्च तक एजेंसियों से आवेदन मांगे थे। गुरुवार को टेंडर ओपन हुआ तो एक भी एजेंसी ने हिस्सा नहीं लिया। अब दोबारा टेंडर जारी किया जाएगा। 

रोजाना लाखों यात्रियों को मिलेगा फायदा
एनएमआरसी ने इसका टेंडर मार्च में बीजेपी के आधार पर किया था। जिसको लेकर गुरुवार को नोएडा प्राधिकरण ने ब्लू लाइन और एक्वा लाइन को जोड़ने के लिए एजेंसियों से आवेदन मांगे गए थे। बता दें फुटओवर ब्रिज के बनने के बाद रोजाना लाखों यात्रियों को आसानी होगी। इसके बन जाने से यात्रियों को एक स्टेशन से उतरकर दूसरे स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा।

स्काईवॉक भी बनेगा
इसके अलावा सेक्टर-51/52 मेट्रो स्टेशनों के बीच स्काईवॉक भी प्रस्तावित है। यह स्काईवॉक इन दोनों स्टेशनों के बीच जमीन लेने वाली आइकिया कंपनी को बनाना है। प्राधिकरण ने इसका करार भी किया है। कंपनी के पास स्काईवॉक निर्माण के लिए 6 साल का समय है, इसलिए एनएमआरसी ने 7 साल के लिए एफओबी की योजना बनाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.