सांसद डॉ.महेश शर्मा ने किया पौधारोपण, बोले- पेड़ जीवन का आधार

नोएडा फोनरवा ने चलाया अभियान : सांसद डॉ.महेश शर्मा ने किया पौधारोपण, बोले- पेड़ जीवन का आधार

सांसद डॉ.महेश शर्मा ने किया पौधारोपण, बोले- पेड़ जीवन का आधार

Tricity Today | वृक्षारोपण कार्यक्रम

Noida News : नोएडा को हरा-भरा बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत फोनरवा ने अपने आरडब्ल्यूए सदस्यों और नोएडा प्राधिकरण के साथ मिलकर एक विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में फलदार, छायादार और औषधीय- कई तरह के पौधे लगाए गए।

सेक्टर-99 की ग्रीन बेल्ट में सुबह यह कार्यक्रम शुरू हुआ। इसकी शुरुआत सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने की। उन्होंने खुद एक पौधा लगाकर इस पहल को गति दी। इस मौके पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा और नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ वंदना त्रिपाठी भी मौजूद थीं।

पर्यावरण पर बोले सांसद 
सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि यह पहल न सिर्फ नोएडा को हरा-भरा बनाएगी, बल्कि लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता भी बढ़ाएगी। पेड़ लगाना अच्छा है, लेकिन उनकी देखभाल करना और भी ज़रूरी है। पेड़ जीवन का आधार हैं। जिलाधिकारी वर्मा ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम सिर्फ पेड़ लगाने का नहीं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वस्थ वातावरण बनाने का प्रयास है।

सेक्टरों में ज्यादा पेड़ लगाएं : फोनरवा 
फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा और महासचिव केके जैन ने बताया कि प्रदूषण रोकने के लिए यह एक बेहतरीन कदम है। उन्होंने सभी आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों से अपील की कि वे अपने-अपने सेक्टरों में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं और उनकी देखभाल करें। इस अवसर पर हॉर्टिकल्चर विभाग के डायरेक्टर आनंद मोहन, डिप्टी डायरेक्टर ज्ञानेंद्र यादव और सहायक डायरेक्टर प्रशांत सिंह, फोनरवा की ओर से कोषाध्यक्ष पवन यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय भाटी समेत कई अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.