भारत के पूर्व रक्षा सचिव डॉ.योगेन्द्र नारायण बने एनसीएफ चेयरमैन, कहा- देश और समाज के हित में योगदान करना चाहिए

नोएडा : भारत के पूर्व रक्षा सचिव डॉ.योगेन्द्र नारायण बने एनसीएफ चेयरमैन, कहा- देश और समाज के हित में योगदान करना चाहिए

भारत के पूर्व रक्षा सचिव डॉ.योगेन्द्र नारायण बने एनसीएफ चेयरमैन, कहा- देश और समाज के हित में योगदान करना चाहिए

Tricity Today | डॉ.योगेन्द्र नारायण को भेंट कर मनोनयन पत्र सौंपा

Noida News : नोएडा सिटीजन फोरम (एनसीएफ) की कार्यकारिणी समिति की बैठक में सर्वसम्मति से भारत के पूर्व रक्षा सचिव डॉ. योगेन्द्र नारायण को चेयरमैन मनोनीत किया गया है। डॉ. योगेन्द्र नारायण नोएडा के निवासी हैं। वे भारत के पूर्व रक्षा सचिव के साथ-साथ राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल और उत्तर प्रदेश सरकार के चीफ सेक्रेटरी जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहा चुके है। डॉ. योगेन्द्र नारायण सेवानिवृत्त होने के बाद भी देश और सामाजिक उत्थान के विभिन्न कार्यो में सक्रिय रूप से योगदान देते हैं।

इनकी ये दो किताबें युवाओं में काफी लोकप्रिय
डॉ. योगेन्द्र नारायण देश के माने हुए आईएएस अधिकारियों में गिने जाते हैं। इनके द्वारा ब्यूरोक्रेसी पर लिखी गई दो किताबें 'बोर्न टू सर्व' और 'ए सागा ऑफ सिविल सर्विसेज' अत्यन्त प्रचलित हैं। यह किताबें प्रशासनिक सेवाओं में जाने वाले युवाओं में खासा लोकप्रिय हैं। डॉ. योगेन्द्र नारायण एनएचएआई और ग्रेटर नौएडा विकास प्राधिकरण जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के संस्थापक रहे हैं। साथ ही देशहित की अनेकों नीतियों का निर्माण इनके द्वारा किया गया, जिनकी काफी प्रशंसा हुई है।

इन लोगों ने भेंट कर मनोनयन पत्र सौंपा
नोएडा सिटीजन फोरम की ओर से फोरम के अध्यक्ष एडवोकेट पीएस जैन, सेक्रेटरी जनरल प्रशान्त त्यागी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष शर्मा और सचिव गरिमा त्रिपाठी ने डॉ. योगेन्द्र नारायण के आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इसी के साथ उन्हें फोरम के चेयरमैन बनने की बधाई और शुभकामनाएं प्रदान करते हुए मनोनयन पत्र सौंपा। जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए डॉ. योगेन्द्र नारायण ने कृतार्थ किया।

देश और समाज के हित में कुछ ना कुछ योगदान करते रहना चाहिए
इस अवसर पर डॉ. योगेन्द्र नारायण ने कहा कि देश हमें बहुत कुछ देता है। हमें भी अपने अपने सामर्थ्य अनुसार देश और समाज के हित में कुछ ना कुछ योगदान करते रहना चाहिए। एनसीएफ को नोएडा के नागरिकों की समस्याओं को सही तरीके से सही अधिकारियों, सही विभागों और जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखते हुए निस्तारण हेतु प्रयासरत रहना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.