थाईलैंड में जीता गोल्ड, बने सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाले IAS अफसर

फिर छा गए नोएडा के पूर्व डीएम सुहास एलवाई : थाईलैंड में जीता गोल्ड, बने सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाले IAS अफसर

थाईलैंड में जीता गोल्ड, बने सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाले IAS अफसर

Tricity Today | थाईलैंड में जीता गोल्ड

Noida News : गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के पूर्व डीएम सुहास एलवाई (Suhas LY) ने फिर बैडमिंटन में अपना कमाल दिखाया है। थाईलैंड में ओपन बैडमिंटनशिप (Open Badminton Championship) पटाया में गोल्ड मेडल जीतने के बाद देश की ब्यूरोकेसी में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले आईएएस ऑफिसर बने हैं। पहले भी सुहास एलवाई ने खेल की दुनिया में भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। सुहास एलवाई की इस जीत के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी खुशी की लहर है। जिले के लोग उनको सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं।
थाईलैंड में गोल्ड 
आपको बता दें कि सुहास एल वाई बैडमिंटन में कई बार भारत का परचम लहरा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने चीन, मलेशिया, दुबई जैसे कई देशों में भारत का नाम रोशन किया है। ऐसे में उन्होंने इस बार थाईलैंड में ओपन बैडमिंटनशिप में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है, इस जीत के बाद सुहास एल वाई ब्यूरोकेसी में सबसे ज्यादा मेडल जीतकर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। 

कौन हैं सुहास एलवाई
सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर में वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। मूल रूप से कर्नाटक में शिमोगा जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 3 मार्च 2020 को गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था। सुहास एलवाई महाराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं। बीते 27 फरवरी 2023 को सुहास एलवाई का प्रमोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है।

चंद महीनों में हासिल किए कई इंटरनेशनल मेडल
कुछ महीने पहले ही सुहास एलवाई ने पैरा एशियाई गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने चीन के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी और भारत का झंडा पूरे विश्व में लहराया। उससे पहले थाईलैंड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में सुहास एलवाई ने गोल्ड मेडल जीता। वह लगातार भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए नाम रोशन कर रहे हैं। इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उन पर नाज है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.