रेलवे ई-टिकट के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा करने वाला अरेस्ट, गैंग का है मास्टरमाइंड

नोएडा पुलिस की कामयाबी : रेलवे ई-टिकट के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा करने वाला अरेस्ट, गैंग का है मास्टरमाइंड

रेलवे ई-टिकट के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा करने वाला अरेस्ट, गैंग का है मास्टरमाइंड

Google Image | Symbolic Image

Noida News : अवैध सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके रेलवे का तत्काल टिकट बुक करवाने वाले एक आरोपी शशि भूषण कुमार पुत्र वकील शर्मा निवासी पंचवटी अपार्टमेंट सेक्टर-62 रेलवे सुरक्षा बल दादरी के थाना प्रभारी सुशील कुमार वर्मा और उनकी टीम ने बीती रात को गिरफ्तार किया है। गौतमबुद्ध नगर के दादरी रेलव स्टेशन पर तैनात रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के निरीक्षक सुशील वर्मा ने इसकी जानकारी दी है। 

अब तक सैकड़ों लोगों को लगाया लाखों का चूना
निरीक्षक सुशील वर्मा ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ छापा मारकर सेक्टर-62 नोएडा से आरोपी को  गिरफ्तार किया है। इस गैंग के एक व्यक्ति को मुंबई से पूर्व में आरपीएफ ने गिरफ्तार किया था। इस गैंग ने अब तक तत्काल टिकट करवाने के नाम पर रेलवे को लाखों रुपए का चूना लगाया है।

5-6 वर्षों से कालाबाजारी कर रहा था
उन्होंने बताया इसके पास से रेलवे के टिकट कराने में यूज होने वाला  सॉफ्टवेयर, कंप्यूटर और भारी मात्रा में ई-टिकट आदि बरामद हुआ है। गिरफ्तार आरोपी अवैध रूप से रेलवे के तत्काल टिकट करवाने वाले गैंग का सरगना है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि वह रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी पिछले 5-6 वर्षों से कर रहा है। अब तक उसने 40 लाख से ज्यादा का अवैध कारोबार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.