यूपी सरकार के खिलाफ व्यापारियों में रोष, कहा- नोएडा के दुकानदारों के साथ सौतेला व्यवहार

बड़ी खबर : यूपी सरकार के खिलाफ व्यापारियों में रोष, कहा- नोएडा के दुकानदारों के साथ सौतेला व्यवहार

यूपी सरकार के खिलाफ व्यापारियों में रोष, कहा- नोएडा के दुकानदारों के साथ सौतेला व्यवहार

Google Image | Demo

पूरे उत्तर प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नाईट कर्फ्यू लागू है। जिन जनपदों में कोरोना संक्रमण के 600 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। वहां पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कोई छूट नहीं दी है। इन जिलों में अभी भी लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर के व्यापारियों में यूपी सरकार के खिलाफ रोष है।

व्यापारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार नोएडा के व्यापारियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। पूरे प्रदेश में दुकानें खोलने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। गाइडलाइन का पालन करते हुए दुकानदार अपनी दुकानों को खोल रहे है। जब पूरे उत्तर प्रदेश में व्यापारियों को छूट दी गई है तो, कुछ शर्तों के साथ गौतमबुद्ध नगर के व्यापारियों को भी छूट दे देनी चाहिए। 

भंगेल व्यापार मंडल ने उत्तर प्रदेश सरकार से अपील की है कि वह दुकानदारों के लिए समय निश्चित करें और कुछ नियमों को लागू करते हुए दुकान खोलने के आदेश दें। व्यापारियों का कहना है कि दुकान ही उनका सब कुछ है। उनके पास कमाई का कोई साधन नहीं है। ऐसे समय में उनके ऊपर विपत्ति का पहाड़ टूट गया है। भंगेल व्यापार मंडल ने सरकार से अपील की है कि वह दुकानदारों को कुछ शर्तों के साथ दुकान खोलने की अनुमति दें।

व्यापारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे यूपी के शरााब के ठेकों को खोलने के आदेश दे दिए हैं। शराब के ठेके पर लंबी लंबी लाइनें लगी होती हैं। जिससे कोरोना संक्रमण ज्यादाााा तेजी के साथ फैल सकता है। जब शराब केे ठेकों को खोलने के आदेश दे दिए गए है तो व्यापारियों के साथ योगी सरकार सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने 2 दिनों पहले आदेश जारी करते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन हटा दिया गया है। लेकिन सिर्फ उन जनपदों में लॉकडाउन लागू रहेगा। जिन जनपदों में 600 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं। उस हिसाब से गौतम बुद्ध नगर में अभी 1073 कोरोना के एक्टिव मामले है। जिस दिन नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले 600 से कम हो जाएगा। उस दिन लॉकडाउन को सिर्फ नाईट कर्फ्यू में बदल दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.