विदेशियों को एंटीवायरस बेचने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने 12 को दबोचकर किया कॉल सेंटर का खुलासा

नोएडा से बड़ी खबर : विदेशियों को एंटीवायरस बेचने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने 12 को दबोचकर किया कॉल सेंटर का खुलासा

विदेशियों को एंटीवायरस बेचने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पुलिस ने 12 को दबोचकर किया कॉल सेंटर का खुलासा

Tricity Today | पुलिस ने 12 को दबोचकर किया कॉल सेंटर का खुलासा

Noida News : थाना फेस-1 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर विदेशी नागरिक को कॉल करके एंटीवायरस सॉफ्टवेयर बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग की काफी समय से पुलिस को तलाश थी।

पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया
पुलिस ने खुलासा करते हुए प्रदीप कुमार पुत्र रूद्र प्रसाद, अविरल गौतम पुत्र शैलेंद्र गौतम, ऋषभ शुक्ला पुत्र प्रमोद कुमार, अली हसन पुत्र महसूद हसन, अनुराग तोमर पुत्र रविंद्र कुमार, हरेंद्र चौधरी पुत्र राजेंद्र चौधरी, मोहम्मद राजू पुत्र मोहम्मद अतिक, संदीप कुमार पुत्र जगदीश, दीपक शर्मा पुत्र पारस, सौरभ पुत्र अजय सिंह, साकेत प्रियदर्शी पुत्र शैलेंद्र नाथ और शिवम पुत्र नंदकुमार को गिरफ्तार किया है। 

कब्जे से ये सामान मिला
पुलिस ने इनके कब्जे से 14 डेस्कटॉप, 14 की बोर्ड, 14 माउस, 14 सीपीयू,14 हेडफोन, एक वाई-फाई, एक राउटर और दो सर्वर बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग विदेशी नागरिकों से संपर्क करते थे। उनसे कहते थे कि हमारी कंपनी के पास लैपटॉप और कंप्यूटर के लिए एंटीवायरस सिस्टम है। यह लोग विदेशी लोगों से 100 से 500 डॉलर प्रति वर्ष लेते थे। इन लोगों ने अब तक करोड़ों की ठगी करनी स्वीकार की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.