गार्ड बन रैकी करने वाले और टैक्सी चालक को लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, 6 बदमाश गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर : गार्ड बन रैकी करने वाले और टैक्सी चालक को लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, 6 बदमाश गिरफ्तार

गार्ड बन रैकी करने वाले और टैक्सी चालक को लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़, 6 बदमाश गिरफ्तार

Tricity Today | बदमाशों से मुठभेड़

  • - कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • - कोतवाली इकोटेक-3 पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार
     
Noida : जनपद में बुधवार रात दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़ में कुल 6 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें नोएडा में कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने 2 और ग्रेटर नोएडा में कोतवाली ईकोटेक-3 पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है और बदमाशों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

नोएडा ज़ोन के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि 5 सितंबर की रात को सेक्टर 9 स्थित एक लैदर फैक्ट्री में चोरी हुई थी। इस मामले में कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस को चोरों के बारे में सुराग मिला था कि यह चोर सेक्टर 8 में बुधवार रात आने वाले हैं। इस पर पुलिस ने  सेक्टर 8 में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। रात करीब 11 बजे पुलिस को सेक्टर 8 सड़क पर एक एक कार आती हुई दिखाई दी जिसमें दो बदमाश सवार थे। पुलिस ने जब बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करके भागने लगे।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें दो बदमाश फिरोजाबाद निवासी राजूराम और बुलंदशहर निवासी शाकिर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। एडीसीपी ने बताया कि बदमाशों के कब्जे से 1 कार और  7 बोर चोरी का लेदर बरामद हुआ है जो इन लोगों ने 5 सितंबर की रात में सेक्टर 9 की फैक्ट्री से चोरी किया था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त राजूराम पहले गार्ड बन कर फैक्ट्री में नौकरी करता था, उसके बाद वहां पर पूरी रैकी करने के बाद अपने साथियों के साथ फैक्ट्री पर धावा बोलकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। पुलिस फिलहाल इनके अन्य साथियों के जानकारी हासिल कर रही है, जल्द ही उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा। 

वहीं ग्रेटर नोएडा में कोतवाली इकोटेक-3 पुलिस ने बुधवार रात खेड़ा- चौगानपुर गोल चक्कर पर चेकिंग के दौरान दो बाइक पर सवार 5 बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाश भागने लगे। पुलिस ने बदमाशों का पीछा कर 130 मीटर रोड पर घेराबंदी की तो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में 4 बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए जबकि एक बदमाश मौके से फरार हो गया। एसीपी पीपी सिंह ने बताया कि घायल बदमाशों की पहचान रिंकू, अमित, सोनवीर और सचिन ठाकुर के रूप में हुई है। सभी घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसीपी ने बताया कि गिरफ्तार घायल बदमाश शातिर किस्म के लुटेरे हैं।  यह लोग 28 अगस्त को थाना क्षेत्र के डी-पार्क में एक ऊबर टैक्सी चालक को बुक कर लाये थे और यहां पर चालक को चाकू मारकर उसका मोबाइल फोन और नकदी लूट ली थी।  चारों बदमाश इस घटना में वांछित थे। बदमाशों पर लूट और अन्य मामलों के करीब 1 दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। बदमाशों के पास से पुलिस ने दो मोटरसाइकिल, तीन तमंचे, 6 कारतूस और 6 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस फरार पांचवें आरोपी की तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.