शहर की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, बाजारों को किया सैनिटाइज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

गौतमबुद्ध नगर कर्फ्यू : शहर की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, बाजारों को किया सैनिटाइज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

शहर की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, बाजारों को किया सैनिटाइज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Tricity Today | बाजारों को किया सैनिटाइज

देश मे कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई राज्यों ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया है। उत्तर प्रदेश में भी रविवार को पूरे दिन वीकेंड कर्फ्यू रहेगा। प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए साप्ताहिक कर्फ्यू नोएडा में असरदार दिख रहा है। नोएडावासी कर्फ्यू का पालन कर रहे है, जिसके चलते सुबह से ही सड़कों और गली-मोहल्लों में सन्नाटा दिख रहा है। गौतमबुद्ध नगर में 35 घंटे का वीकेंड लॉकडाउन होने पर फायर विभाग ओर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा मार्केटिंग एरिया और पब्लिक सिटी एरिया को सैनिटाइज किया जा रहा है। शहर के कंटेममेन्ट जोन में भी सैनिटाइज का कार्य चालू है।


सड़कें रही सुनसान
नोएडा के सेक्टर-18 अटटा बाजार में जहां रोजाना चहल-पहल रहती थी। वहां आज सन्नाटा देखने को मिला है। सड़कों पर केवल आपातकालीन सेवा से जुड़े और ई-पास धारक व्यक्ति ही दिख रहे है। पुलिस जगह-जगह पर चेकिंग अभियान चला रही है। बिना वजह निकलने वाले लोगों को रोककर पूछताछ कर रही है। नोएडा के सबसे पॉश बाजार सेक्टर-18 में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां नोएडा प्राधिकरण और फायर विभाग द्वारा सेनिटाइजिंग किया जा रहा है। नोएडा के अलावा ग्रेटर नोएडा में स्थित बाजारों को भी सैनिटाइज का कार्य किया जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में स्थित जगत फॉर्म मार्किट, कासना बाजार, सूरजपुर बाजार और दनकौर बाजार में भी सैनिटाइज किया जा रहा है।

दिल्ली से सटे सभी बोर्डरों पर पुलिस बेरिगेटिंग लगा के चेकिंग अभियान चला रही है। पुलिस एम्बुलेंस और अतिआवश्यक काम वाले गाड़ियों को ही नोएडा में एंट्री दे रही है। बाकी सभी गाड़ियों को वापस दिल्ली की ओर भेज रही है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। जिस कारण पूरे प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया था। नोएडा में बीते शनिवार को 402 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। नोएडा में कोरोना के मामले 30 हजार पार पहुंच चुका है। अब तक 26,953 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है। वहीं, अब तक 100 मरीजो की मौत हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.