गौतमबुद्ध नगर डायल 112 पूरे प्रदेश में अव्वल, तीसरी बार सबसे कम समय में लोगों को मदद पहुंचाने का बनाया रिकॉर्ड

पुलिस को सलाम : गौतमबुद्ध नगर डायल 112 पूरे प्रदेश में अव्वल, तीसरी बार सबसे कम समय में लोगों को मदद पहुंचाने का बनाया रिकॉर्ड

गौतमबुद्ध नगर डायल 112 पूरे प्रदेश में अव्वल, तीसरी बार सबसे कम समय में लोगों को मदद पहुंचाने का बनाया रिकॉर्ड

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

- गौतमबुद्ध नगर डायल 112 पूरे प्रदेश में नंबर-1
- नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रिस्पांस टाइम सबसे शानदार 
- गौतमबुद्ध नगर को 10 बार मिला "पीआरवी ऑफ द डे" अवॉर्ड
- 6 महिला पीआरवी हाईवे और एक्सप्रेसवे पर तैनात

Noida-Greater Noida News : संकट और आपातकालीन परिस्थितियों में राज्य के नागरिकों को पुलिस सहायता देने के लिए डायल 112 (Dial 112) उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) की एक महत्वपूर्ण योजना है। कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर (Commissionerate Gautam Budh Nagar) ने यूपी 112 के माध्यम से जिले के लोगों को सहायता देने में कीर्तिमान स्थापित किया है। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर डायल 112 का रिस्पांस टाइम सितंबर महीने में सबसे शानदार आंका गया है। इससे पहले भी दो बार गौतमबुद्ध नगर डायल 112 का रिस्पांस टाइम पूरे प्रदेश में बेहतर आया है।

रोजाना 450-500 इवेन्ट प्राप्त
सितंबर महीने में पूरे प्रदेश के यूपी 112 के रेस्पान्स टाईम में कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है। इससे पहले अगस्त महीने में भी कमिश्नरेट गौतमबुद्धन गर प्रथम स्थान पर ही रहा है। वर्तमान में प्रतिदिन लगभग रोजाना 450-500 इवेन्ट प्राप्त होते है। जिनको कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर से डायल 112 से 66 चार पहिया पीआरवी और 51 दो पहिया पीआरवी द्वारा पहुंचकर त्वरित सहायता प्रदान की जाती है। 

महिला सुरक्षा का खास ध्यान
महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कमिश्नरेट में 06 महिला पीआरवी चलती है। हाईवे पर सुरक्षा और त्वरित रेस्पान्स के लिए 4 पीआरवी ईस्टने-पैरीफेरल और 02 पीआरवी यमुना एक्सप्रेसवे पर संचालित रहती है। जिनके द्वारा हाईवे पर गस्त के साथ इवेन्ट की भी जानकारी प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही की जाती है। सितम्बर में प्रदेश के यूपी 112 के रेस्पान्स टाइम में कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर द्वारा 4 बार ’’पीआरवी ऑफ द डे’’ का खिताब प्राप्त किया गया है। 

गौतमबुद्ध नगर डायल 112 के सितम्बर माह में बहतरीन कार्य -
  1. थाना बादलपुर क्षेत्रांतर्गत सडक दुघर्टना की सूचना पर ट्रक चालक की मौके पर मौत और हेल्पर गंभीर रूप से घायल होकर ट्रक में फंसा हुआ था। जिसको पीआरवी 1271 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये क्रेन की मदद से सकुशल बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल सीएचसी दादरी में भर्ती कराया गया।
  2. थाना दादरी क्षेत्रांतर्गत ट्राले का टायर फटने के कारण कंटेनर से टकरा गया। जिससे चालक मौके पर गम्भीर रूप से घायल होकर कंटेनर में फंसा हुआ था जिसे पीआरवी 1871 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये स्थानीय लोगो की मदद से सकुशल वाहन निकालकर नजदीकी अस्पताल सीएचसी दादरी भर्ती कराया गया था।
  3. थाना फेस-3 क्षेत्रांतर्गत एक कम्पनी में चोर घुसने की सूचना पर पीआरवी 1271 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये कम्पनी की दीवार के पीछे कोने में छिपे चोर को मये 03 बण्डल नेट, एसी वेण्टीलेशन, पाइप और घटना में प्रयोग किये उपकरण और स्कूटी नम्बर यूपी 16 सीएम 2535 के साथ पकडकर विधिक कार्यवाही हेतु थाना फेस-3 के सुपुर्द किया गया था।
  4. थाना जेवर क्षेत्रांतर्गत दिल्ली से चोरी पिकअप नम्बर डीएल 01 एलटी 9601 जिसकी लोकेशन गोपालगढ गांव में दिख रही थी। पीआरवी 1272 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये आरोपी को पकडकर चोरी की गयी पिकअप को बरामद कर थाना जेवर के सुपुर्द किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.