गौतमबुद्ध नगर डायल-112 पूरे प्रदेश में अव्वल, सबसे कम वक्त में लोगों को मदद पहुंचाने का बनाया रिकॉर्ड

पुलिस को सलाम : गौतमबुद्ध नगर डायल-112 पूरे प्रदेश में अव्वल, सबसे कम वक्त में लोगों को मदद पहुंचाने का बनाया रिकॉर्ड

गौतमबुद्ध नगर डायल-112 पूरे प्रदेश में अव्वल, सबसे कम वक्त में लोगों को मदद पहुंचाने का बनाया रिकॉर्ड

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

- गौतमबुद्ध नगर डायल-112नंबर वन पर
- नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रिस्पांस टाइम सबसे शानदार 
- गौतमबुद्ध नगर को 10 बार मिला "पीआरवी ऑफ द डे" अवॉर्ड
- 6 महिला पीआरवी हाईवे और एक्सप्रेसवे पर तैनात

Gautam Buddh Nagar : संकट और आपातकालीन परिस्थितियों में उत्तर प्रदेश के नागरिकों को पुलिस सहायता देने के लिए डायल 112 सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है। कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर ने यूपी 112 के माध्यम से जिले के लोगों को सहायता देने में कीर्तिमान स्थापित किया है। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर डायल 112 का रिस्पांस टाइम सबसे शानदार आंका गया है। मतलब, लोगों को मदद पहुंचाने के मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस पूरे राज्य में अव्वल आई है।

66 चार पहिया और 51 दो पहिया पीआरवी तैनात
बीते अगस्त महीने में पूरे प्रदेश के यूपी 112 के रेस्पान्स टाईम में गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है। इससे पहले भी गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट नंबर-वन में रह चुका है। वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 450-500 इवेन्ट प्राप्त होते है। गौतमबुद्ध नगर में तैनात डायल 112 के 66 चार पहिया पीआरवी और 51 दो पहिया पीआरवी लोगों को सहायता प्रदान कर रही है। 

6 महिला पीआरवी भी तैनात
महिलाओं की सुरक्षा पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट का खास ध्यान है। जिले में 6 महिला पीआरवी चलती है। हाईवे पर सुरक्षा और त्वरित रेस्पान्स के लिये 4 पीआरवी ईस्टने-पैरीफेरल और 02 पीआरवी यमुना एक्सप्रेसवे पर संचालित रहती है, जिनके द्वारा हाईवे पर गस्त के साथ इवेन्ट की भी जानकारी प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही की जाती है। 

2 महीने में मिला 10 बार "पीआरवी ऑफ द डे" का खिताब 
विगत 2 माह में प्रदेश के यूपी 112 के रेस्पान्स टाइम में कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर द्वारा 10 बार "पीआरवी ऑफ द डे" का खिताब प्राप्त किया गया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने कोरोना काल के समय समाज की जनता के लिए विशेष योगदान दिया है। 

गौतमबुद्ध नगर डायल 112 के बहतरीन कार्य -
  1. नोएडा के सेक्टर-50 मे रवि प्ले स्कूल की बिल्डिंग में आग लगी थी। पीआरवी 1853 ने सूचना प्राप्त करके 4-5 व्यक्तियों को आग से बचाया था। जिसके बाद सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।  
  2. कोट नहर के पुल के पास नहर में डूब रही एक महिला को पीआरवी 1869 द्वारा बचाया गया, जिसको उपचार के लिए दादरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
  3. ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर डासना से दादरी के बीच एक डीसीएम ट्रक के दोनो पहिये निकल जाने के कारण पीछे से आ रहे ट्रक और अन्य गाडियों का भंयकर एक्सीडैन्ट हो गया, पीआरवी 1271 द्वारा ट्रक में फंसे ट्रक चालक को खिडकी का शीशा तोड़कर बाहर निकाला और सीएचसी दादरी में भर्ती कराया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.