जुलाई तक बन कर तैयार हो जाएगा हिंडन नदी पर प्रवेश द्वार, इसी महीने शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य

Noida: जुलाई तक बन कर तैयार हो जाएगा हिंडन नदी पर प्रवेश द्वार, इसी महीने शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य

जुलाई तक बन कर तैयार हो जाएगा हिंडन नदी पर प्रवेश द्वार, इसी महीने शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य

Tricity Today | प्रतीकात्मक तस्वीर

गौतबुद्ध नगर की खुबसूरती में चार चांद लगने वाला है। हिंडन नदी पर खूबसूरत प्रवेश द्वार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसका डिज़ाइन फाइनल कर लिया गया है। इसे बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। उम्मीद है कि प्रवेश द्वार बनाने का काम जनवरी के अंत तक शुरू हो जाएगा। काम शुरू होने के बाद इसे पूरा करने में करीब 6 महीने का वक्त लगेगा। इसके निर्माण के बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच आते-जाते यहां के खुबसूरत दृश्य दिखाई देगें।

प्रवेश द्वार हिंडन नदी पर सेक्टर-123 में निर्मित किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि इस प्रवेश द्वार को बनाने में 5 करोड़ 94 लाख रुपये की लागत आएगी। यहां पर पेड़-पौधों को सजाया जाएगा। चारों तरफ फव्वारे लगाए जाएंगे। नोएडा से ग्रेनो वेस्ट की ओर आने-जाने वालों को  खूबसूरत प्रवेश द्वार का नजारा देखने को मिलेगा। नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश वैश्य ने बताया कि प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 6 कंपनियों से बातचीत चल रही है। साथ ही इन कंपनियों की वेरिफिकेशन कराई जा रही है। 

उम्मीद है कि 15 दिनों के अंदर कंपनी का चयन हो जाएगा और जनवरी अंत तक निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रवेश द्वार जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। हिंडन नदी के अलावा नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे, सेक्टर-157 और डीएनडी पर भी प्रवेश द्वार बनाए जाने संबंधी कवायद चल रही है। इन तीनों जगहों पर भी निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.