'पुलिस वाली मां' अब चैन से करेगी काम, 'दिल के टुकड़े' संभालेगा किसलय डे केयर

Gautam Buddh Nagar: 'पुलिस वाली मां' अब चैन से करेगी काम, 'दिल के टुकड़े' संभालेगा किसलय डे केयर

'पुलिस वाली मां' अब चैन से करेगी काम, 'दिल के टुकड़े' संभालेगा किसलय डे केयर

Tricity Today | किसलय डे केयर का हुआ उद्घाटन

  • गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में मंगलवार को डे केयर और जिम शुरू हुए 
  • यूपी के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी की पत्नी वाणी अवस्थी ने शुरुआत की 
  • इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर सपत्नीक कार्यक्रम में मौजूद रहे
  • ड्यूटी के दौरान महिला पुलिस कर्मियों के नन्हे-मुन्नों की होगी बढ़िया देखभाल
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात महिला पुलिस कर्मियों को मंगलवार को बड़ा तोहफा मिला है। अब महिला कर्मियों को ड्यूटी पर काम करते वक्त अपने बच्चों की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। सूरजपुर स्थित गौतमबुद्ध नगर पुलिस लाइन में किसलय डे-केयर की शुरुआत की गई है। डे-केयर का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी की पत्नी वाणी अवस्थी ने किया। वह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह सपत्नीक मौजूद रहे।

सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन ने महिला सशक्तिकरण और प्रोत्साहन के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इस मौके पर मुख्य अतिथि वाणी अवस्थी (वामा सारथी की अध्यक्षा) ने पुलिस लाइन में छोटे बच्चों लिए खोले किसलय डे-केयर सेंटर का उद्घाटन किया। एक जिम की भी शुरुआत की है। गौतमबुद्ध नगर में तैनात महिला पुलिसकर्मी इस जिम का उपयोग कर सकेंगी। वाणी अवस्थी ने पुलिस लाइन में चल रहे बच्चों और महिलाओं के लिए फैशन डिजाइनिंग, ब्यूटी पार्लर, इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स, कंप्यूटर कोर्स सेंटर और सखी सेंटर का भी निरीक्षण किया। 



वाणी अवस्थी ने वेटलैंड में पौधारोपण भी किया है
इस दौरान पुलिस लाइन में एचसीएल फाउंडेशन के माध्यम से चल रहे प्रोजक्ट वेटलैंड के परिसर में वाणी अवस्थी ने पौधरोपण किया। इस मौके पर पुलिस आयुक्त अलोक सिंह, उनकी पत्नी आकांक्षा सिंह, अपर आयुक्त लव कुमा, लव कुमार की पत्नी शक्ति सिंह, अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली, पुलिस उपायुक्त मीनाक्षी कात्यान, अपर पुलिस उपायुक्त इला मारन, सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा, अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह की पत्नी संगीता सिंह, नोएडा के सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा की पत्नी आकांक्षा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।



कार्यक्रम के दौरान वाणी अवस्थी ने कहा, "यह डे-केयर और जिम गौतमबुद्ध नगर जिले में कार्यरत महिला पुलिस कर्मियों को बड़ा फायदा पहुंचाएंगे। अब महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी के वक्त बिना किसी चिंता के काम कर सकती हैं। इस दौरान प्रशिक्षित और अच्छी महिलाएं बच्चों की देखभाल करेंगी। दूसरी ओर महिला पुलिस कर्मियों को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट ने यह जिम शुरू किया है। मुझे पूरा भरोसा है कि महिला महिला पुलिसकर्मी स्वस्थ रहने के लिए इसका भरपूर उपयोग करेंगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.