स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पिछड़ रहा गौतमबुद्ध नगर, 50 फीसदी लक्ष्य भी पूरा नहीं कर सके अफसर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

बड़ी खबर : स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पिछड़ रहा गौतमबुद्ध नगर, 50 फीसदी लक्ष्य भी पूरा नहीं कर सके अफसर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पिछड़ रहा गौतमबुद्ध नगर, 50 फीसदी लक्ष्य भी पूरा नहीं कर सके अफसर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Google Image | Symbolic Photo

NOIDA : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार कम होती जा रही है। जिसका कारण यह है कि जनपद के अफसर अब लापरवाही बरतने लगे है। समय से केंद्रों की सूची जारी नहीं करना सूचना छुपाने के चक्कर में विभाग खुद कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य में पिछड़ रहा है। सोमवार को कोरोना टीकाकरण अभियान में विभागीय अफसर 50 फीसद लक्ष्य भी पूरा नहीं कर सके। 27 केंद्रों पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक सिर्फ 6589 लोगों ने ही कोरोना का टीका लगवाया। 

संभावित तीसरी लहर से पहले गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने 18 वर्ष की आयु तक के 15.50 लाख लोगों को पहली और दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ऐसे में एक-एक दिन के लिए ही जिले में टीकाकरण अभियान चलाए जा रहे हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ने छुपाई जानकारी
सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा स्टेडियम समेत 26 केंद्रों पर 14 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया था लेकिन समय पर जानकारी उपलब्ध नहीं कराने और केंद्रों की सूची जारी नहीं करने के कारण लोग केंद्रों पर नहीं पहुंच सके। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग के आधा लक्ष्य पूरा करने में ही पसीने छूट गए। टीकाकरण प्रभारी डॉ.नीरज त्यागी ने बताया कि सोमवार को 3,289 लोगों ने पहली और 3,300 लोगों ने कोरोना की दूसरी डोज ली। 

पांच केंद्राें पर लगेगी सिर्फ दूसरी डोज 
मंगलवार को जिले में पांच अतिरिक्त केंद्रों पर सिर्फ दूसरी डोज लगेगी। स्वास्थ्य विभाग ने जहांगीरपुर पीएचसी में 300, पीएचसी जेवर में 300, दनकौर स्थित मंडी श्यामनगर पीएचसी में 500, सेक्टर-22 यूपीएचसी में 500 व मिहिर भोज इंटर कालेज दादरी में भी 500 लोगों को दूसरी डोज देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

27 अगस्त काे होगी माक ड्रिल 
तीसरी लहर से निपटने को तैयारियों का जायजा लेने के लिए 27 अगस्त काे स्वास्थ्य विभाग माक ड्रिल करेगा। पीडियाट्रिक आइसीयू में चिकित्सकों को उपचार का तरीका व किस तरह बच्चाें को भर्ती करना होगा इस संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसको लेकर विभागीय स्तर पर तैयारी की जा रही है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.