बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले स्कूलों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर वेलफेयर एसोसिएशन ने निकाला मोर्चा

नोएडा : बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले स्कूलों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर वेलफेयर एसोसिएशन ने निकाला मोर्चा

बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले स्कूलों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर वेलफेयर एसोसिएशन ने निकाला मोर्चा

Tricity Today | बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले स्कूलों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर वेलफेयर एसोसिएशन ने निकाला मोर्चा

सामाजिक संस्था युवा क्रांति सेना को भारतीय संविधान के अनुसार शिक्षा के अधिकार के  तहत 7 बच्चों को एक स्कूल द्वारा प्रवेश नहीं देने पर युवा क्रांति सेना के संस्थापक अविनाश सिंह और अध्यक्ष रोहित यादव के आव्हान पर प्रदर्शन को समर्थन के लिए गौतमबुद्ध नगर पैरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी के मनोज कटारिया, कपिल शर्मा, दिनेश गौड़, वीसी कुशवाह, संतोष सिंह आदि पहुंचे हैं।
             
इस अवसर पर युवा क्रांति सेना के संस्थापक अविनाश सिंह ने बताया कि प्रशासन और स्कूल दोनों ही इन बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे अधिकारियों और स्कूलों पर प्रशासन को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए जिससे कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रह जाए। ऐसे स्कूलो ने शिक्षा को व्यवसाय बना रखा है, जो संविधान के विरुद्ध है।

दीपक शंखधर ने कहा कि इन स्कूलों ने गरीब और वंचित बच्चों के दाखिला का झूट बोलकर नोएडा प्राधिकरण रद्दी के भाव से जमीन खरीद ली और संविधान को धता बताते हुए अब अभिभावकों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं।
         
जी पी डब्ल्यू एस के संस्थापक मनोज कटारिया और अध्यक्ष कपिल शर्मा ने कहा कि स्कूल प्रबंधन केवल अपनी मनमानी करता और सरकारी आदेशों को सिर्फ अपने फायदे के हिसाब से देखते हैं। जब उनसे कानूनी बात करते हैं। तब वे इधर उधर की बात करने लग जाते हैं।
             
ज्ञात हो कि आरटीई (राइट टू एजुकेशन) तहत प्राइवेट स्कूल में दाखिले के लिए निकाली गई प्रथम द्वितीय और तृतीय लॉटरी को लगभग पूरा वर्ष बीत चुका हैं। लेकिन चयनित विद्यार्थियों के लिए जिले में निजी स्कूलों उन्हें प्रवेश देने के बजाय उनके सामने तरह-तरह की परेशानी खड़ी कर रखी है। आए दिन अभिभावक कभी स्कूल, बेसिक शिक्षा अधिकारी और कभी खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यलय का चक्कर काटते रहते हैं। 
     
प्रदर्शन के दौरान स्कूल के गेट पर ताला लगाने को लेकर युवा क्रांति सेना के सदस्यों की पुलिस प्रशाशन से नोकझोंक भी हुई। स्कूल के प्रतिनिधियों ने पुलिस प्रशाशन और सदस्यों के सवालों के जवाब भी नहीं दिए गए और उन्होंने उन चयनित बच्चों के दाखिले लेने से साफ इंकार कर दिया। इस प्रदर्शन में राघवेंद्र दुबे,अतुल यादव, एडवोकेट रणपाल अवाना, विक्रम यादव, बहादुर यादव, प्रशांत यादव, धीरज, ईश्वर, कपिल, अमर, सत्यम, आदि मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.