गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने प्रदर्शनी के जरिए दिखाईं उपलब्धियां, लोगों से की अपील- एक बार जरूर आएं

योगी सरकार के साढ़े चार साल : गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने प्रदर्शनी के जरिए दिखाईं उपलब्धियां, लोगों से की अपील- एक बार जरूर आएं

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने प्रदर्शनी के जरिए दिखाईं उपलब्धियां, लोगों से की अपील- एक बार जरूर आएं

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने प्रदर्शनी के जरिए दिखाईं उपलब्धियां

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने प्रदर्शनी के जरिए दिखाईं उपलब्धियां, लोगों से की अपील- एक बार जरूर आएं
  • -इरादे नेक काम अनेक शीर्षक पर आधारित विकास उत्सव प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ
  • -4 वर्ष 6 माह में सरकार द्वारा किए गए अद्भुत कार्य।
  • -विकास की लहर शहर, गांव, मजरे तक हो रही साकार
Gautam Buddh Nagar : उप्र सरकार के साढ़े 4 वर्ष पूर्ण होने पर गौतमबुद्ध नगर में विकास उत्सव मनाया गया। इसमें इरादे नेक काम अनेक शीर्षक पर आधारित विकास उत्सव प्रदर्शनी विकास भवन प्रांगण में लगाई गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने विकास भवन प्रांगण में विधिवत रूप से फीता काटकर किया। प्रदर्शनी में आत्मनिर्भर उप्र की झलकियों को प्रस्तुत किया गया। महिलाओं, युवाओं, किसानों एवं गरीबों के लिए किए गए कार्यों को विशेषकर दर्शाया गया है। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि पिछले 4 वर्ष 6 माह में उप्र सरकार ने तकरीबन डेढ़ करोड़ से अधिक श्रमिकों को मनरेगा के अंतर्गत रोजगार उपलब्ध कराया है। नारी सुरक्षा स्वावलंबन और सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान का संचालन भी किया गया। उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 2.61 करोड़ शौचालयों का निर्माण कराया गया। जिससे 10 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हुए। अपराध कम करने की दिशा में उत्तर प्रदेश में जीरो टॉलरेंस नीति लागू की गई। इसके अंतर्गत लखनऊ, नोएडा, वाराणसी और कानपुर में पुलिस कमिश्नर व्यवस्था को लागू किया गया। सभी जनपदों में साइबर सेल की स्थापना एवं 214 नए थानों की स्थापना की गई। श्रमिकों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा के लिए 18 मंडलों में उप्र सरकार ने अटल आवासीय विद्यालय की स्थापना की। 

प्रदेश सरकार से संचालित महत्वपूर्ण कार्यक्रम, योजनाओं की जानकारी आम नागरिकों तक आसानी से पहुंच सके, इसके लिए 3 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सरकार की चलाई गई सभी योजनाओं के बारे में दर्शाया गया है। किस तरह से जनता उन योजनाओं से लाभान्वित हो सके इसके बारे में भी बताया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष 6 माह पूर्ण होने के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रम, उपलब्धियों आदि से संबंधित विकास भवन प्रांगण में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास, सबका सम्मान एवं इरादे नेक काम अनेक शीर्षक पर आधारित मुफ्त, वैक्सीन, मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज, युवाओं को नौकरी, महिला, युवा, नौजवान, किसान आदि पर विकास उत्सव तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया है।

मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि विकास उत्सव प्रदर्शनी आगामी 20 अक्टूबर तक जारी रहेगी। जिले के अधिक से अधिक निवासी इस भव्य विकास प्रदर्शनी में पहुंचकर सरकार की संचालित कार्यक्रमों की विस्तार परक रूप से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इससे आम जनमानस सरकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी कुंवर सिंह यादव, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी,   जिला कृषि अधिकारी, डीएसटीओ हेमन्त कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेन्द्र बहादुर सिंह व अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.