गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन सख्त, हड़ताल के बावजूद दिलवाई थी जमानत

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के वकील को नोटिस : गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन सख्त, हड़ताल के बावजूद दिलवाई थी जमानत

गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन सख्त, हड़ताल के बावजूद दिलवाई थी जमानत

Tricity Today | Gautam Buddha Nagar District Court

Noida News : नोएडा से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय से आ रही है। खबर है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री को जमानत दिलवाने वाले वकील को बार एसोसिएशन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बार एसोसिएशन का आरोप है कि हड़ताल होने के बावजूद पूर्व सीएम के वकील ने एसोसिएशन के नियमों को ताक पर रखकर जमानत करवाई गई है। 

25 की शाम तक मांगा स्पष्टीकरण
जनपद गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश भाटी ने बताया कि सोमवार को पूरा देश श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठान कार्यक्रम में व्यस्त था। न्यायालय में कार्य होगा या नहीं, असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इस वजह से बार के वकीलों ने कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता रजनीश यादव ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमानत न्यायालय में प्रस्तुत होकर करवाई। इसको लेकर मंगलवार को बार के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि अधिवक्ता को नोटिस देकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। उन्हें नोटिस का जवाब 25 जनवरी की शाम तक देने का समय दिया गया है।

साल-2022 में दर्ज हुआ था केस
मालूम हो कि साल-2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का प्रचार करने नोएडा आए थे। इस दौरान उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ था। बघेल सोमवार को पूर्व प्रत्याशी और अपने समर्थकों के साथ न्यायालय पहुंचे और कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत हुए। उनके अधिवक्ता रजनीश यादव ने बहस की तथा न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.