डीएम ने बढ़ाई छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे नोएडा के स्कूल

BIG BREAKING : डीएम ने बढ़ाई छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे नोएडा के स्कूल

डीएम ने बढ़ाई छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे नोएडा के स्कूल

Tricity Today | Symbolic

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में सर्दी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। घने कोहरे के साथ ही शीतलहर का दौर भी जारी है। नोएडा एनसीआर में तापमान दस डिग्री से भी कम है। वहीं मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों की अवधि बढ़ा दी है। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों में अब 14 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले आदेश 6 जनवरी तक जारी किया गया था। बीएसए ने स्कूलों को लेटर जारी कर नियमों का पालन करने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं।

आठवीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियां
बीएसए राहुल पंवार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में इन दिनों लगातार सर्दी का बढ़ रही हैं। पूर्व में जिलाधिकारी के आदेश पर 6 दिसंबर तक स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में घना कोहरा छाया रहता है, जिस वजह से जीरो विजिबिलिटी और ठंड की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर से नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। इस आदेश के अनुसार जिले के सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की 14 जनवरी तक छुट्टियां रहेंगी।

नोएडा समेत एनसीआर में चल रही तेज हवाएं
पिछले कुछ दिनों से ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई। अब अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी 9 जनवरी को एनसीआर और वेस्ट यूपी में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 9 जनवरी को मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा और बिजनौर समेत कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई है। इसके अलावा इन इलाकों के लोगों ने पिछले 4 दिनों से सूरज की शक्ल नहीं देखी है। ठंड काफी ज्यादा पड़ती जा रही है। इसके अलावा शीत लहर भी चल रही है। नोएडा और आसपास के इलाकों में 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। बताया जा रहा है कि पहाड़ों में हुई बारिश की वजह से पश्चिम यूपी के जिलों में सर्दी बढ़ी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.